गिरिडीह में नक्सलियों ने दो वाहनों को किया आग के हवाले, इलाके में दहशत का माहौल

गिरिडीह में नक्सलियों ने दो वाहनों को किया आग के हवाले, इलाके में दहशत का माहौल

GIRIDIH : झारखण्ड में नक्सलियों का तांडव लगातार जारी है. पुलिस और सुरक्षा बलों के तमाम चौकसी के बावजूद नक्सली गंभीर वारदातों को अंजाम दे रहे है. ताजा मामला गिरिडीह के डुमरी में सामने आया है. जहाँ नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया है. नक्सलियों ने निर्माणधीन डिग्री कॉलेज के पास दो वाहनों में आग लगा दी है. जिससे इलाके में दहशत का माहौल है. बताया जा रहा है की नक्सलियों ने दहशत फ़ैलाने के उद्देश्य से इस घटना को अंजाम दिया है. वहीँ इस वारदात के बाद पुलिस सतर्क हो गयी है. 

उधर  ऩक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। 5लाख के इनामी सबजोनल कमांडर जीतराय मुंडा समेत 7 हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारुद बरामद किया है। 


सरायकेला में पुलिसकर्मियों पर हमला मामले में मुख्य आरोपी नक्सली जीतराय मुंडा की गिरफ्तारी के लिए चार जिलों रांची, खूंटी, चाईबासा और सरायकेला पुलिस ने संयुक्त रूप से इलाके में अभियान चला रखा था। इसी अभियान के दौरान उसे खूंटी जिले से गिरफ्तार किया गया है। वहीं उसी ऩिशानदेही पर पुलिस ने 7 और माओवादियों को गिरफ्तार किया है। 

पुलिस ने इनके पास पुलिस ने अलग अलग किस्म की राइफल, ढाई सौ से ज्यादा गोलियां, दर्जनों ग्रेनेड, 72 केन बम, बोलेरो, बाइक, नक्सली साहित्य, पर्चा समेत कई सामान बरामद किया है।

वहीं पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार नक्सलियों ने हत्या, लूटकांड, लेवी वसूली, आगजनी समेत दर्जनों कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

गिरिडीह से चन्दन पाण्डेय की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News