पुलिस ने 4 अपराधियों को किया गिरफ्तार, नक्सलियों के इशारे पर फैलाते थे दहशत

पुलिस ने 4 अपराधियों को किया गिरफ्तार, नक्सलियों के इशारे पर फैलाते थे दहशत

RANCHI : रांची पुलिस को अहम कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने अपराधियों को गिरफ्तार किया है. जिसपर पीएलएफआई के सक्रिय सदस्यों के इशारे और सहायता से रांची के विभिन्न थाना क्षेत्रों में व्यवसायियों एवं जमीन कारोबारियों को जान से मारने की धमकी देने, दहशत फैलाने व रंगदारी मांगने का आरोप है. गिरफ्तार अपराधी की रांची के बोरिया रोड में दिव्यांन चौक के समीप वृंदावन कंस्ट्रक्शन के गोदाम में दहशत फैलाने, फायरिंग की घटना को अंजाम देने सहित कई मामलों में संलिप्तता पाई गई है. पुलिस के मुताबिक इन अपराध कर्मियों का पुराना अपराधिक इतिहास रहा है.  पालकोट, बसिया, रायडीह, गुमला सहित कई थानों में इनपर मामले दर्ज हैं. 

रांची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने अपराधियों की गिरफ्तारी से संबंधित तमाम जानकारी देते हुए बताया कि प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआई का सक्रिय क्रियावादी परमेश्वर गोप उर्फ प्रेम गोप टाटीसिलवे थाना क्षेत्र में गुप्त रूप से रह रहा है. वहीं से वह सुजीत सिन्हा जो घाघीडीह जेल में बंद है तथा हरी तिवारी जो पलामू जेल में बंद है. 

इनके लगातार संपर्क में रहकर उनके गुर्गों की सहायता से रांची के विभिन्न थाना क्षेत्रों में व्यवसायियों एवं जमीन कारोबारियों को जान से मारने की धमकी देने और दहशत फैलाते का काम कर रहा था. उन्होंने बताया कि सूचना मिली थी. जिसके बाद पुलिस अधीक्षक नगर रांची के नेतृत्व में छापामारी दल का गठन किया गया और तकनीकी सहायता एवं मानवीय सूत्रों के माध्यम से आरोपियों के गुप्त ठिकाने का पता लगाकर छापेमारी की गई. जिसमें रवि रंजन पांडे, फिरोज, अमित एवं कुलदीप गोप की गिरफ्तारी की गई.

जिनके पास से कार्रवाईन के साथ हैंड ग्रेनेड भी बरामद हुए थे. वही अपराध कर्मियों ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में कहा की गगईडीह जेल में बंद सुजीत सिन्हा के कहने पर परमेश्वर ग्रुप उर्फ प्रेम गोप के द्वारा उन्हें कार्रवाईन, गोली एवं हैंड ग्रेनेड उपलब्ध कराई गयी थी.

रांची से मोइजुद्दीन की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News