बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नक्सलियों के नाम पर धमकी भरा पोस्टर चिपकाता था युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

नक्सलियों के नाम पर धमकी भरा पोस्टर चिपकाता था युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

NAWADA : नवादा जिले के नक्सल प्रभावित कौआकोल थाना क्षेत्र के विभिन्न ईंट भट्ठा मालिकों से रंगदारी मांगने वाले व नक्सली के नाम पर धमकी भरा पोस्टर चिपका कर दहशत फैलाने के मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में पुलिस ने एक अपराधी को ईंट भट्ठा से लूटी गई मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया है. 

क्या है मामला

पकरीबरावां के एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा ने बताया कि 16 फरवरी 2019 को थाना क्षेत्र के मननपुर गांव के सोना ईंट उधोग के मालिक ज्योतिष कुमार,महालक्ष्मी ईंट उधोग के अरविंद कुमार,महुडर गांव के राजा ईंट उधोग के मालिक भुनेश्वर साव एवं रानीबाजार गांव के सुपर ईंट उधोग के मालिक अरविंद कुमार ने कौआकोल थाना में लिखित आवेदन दिया था. इसमें चार अज्ञात अपराधकर्मी के विरुद्ध ईंट उधोग पर आकर वहां काम कर रहे मजदूरों के साथ गाली गलौज,मारपीट एवं मोबाइल लूटने सहित मोबाइल पर रंगदारी की मांग करने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी. 

इस मामले को लेकर कौआकोल थाना कांड संख्या-49/20 के तहत मामला दर्ज कर तकनीकी अनुसंधान प्रारम्भ किया गया. इसी क्रम में शुक्रवार को पकरीबरावां एसडीपीओ के नेतृत्व में कौआकोल पुलिस एवं नवादा के डीआईयू की टीम के साथ छापेमारी के दौरान उपरोक्त सभी घटनाओं में संलिप्त मधुरापुर गांव निवासी राजेश यादव को गिरफ्तार किया गया. एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी के पास से ईंट भट्ठा से लूटी गई मोबाइल भी बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधी राजेश यादव ने उक्त कांड को अपने अन्य सहयोगियों के साथ अंजाम देने की बात भी स्वीकार कर ली है. शीघ्र ही अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी भी कर ली जाएगी. 

वहीँ थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी राजेश यादव का हाल के दिनों में थाना क्षेत्र के दुधपनियाँ,रानीबाजार एवं अन्य स्थानों पर दहशत फैलाने के उद्देश्य से नक्सली के नाम पर धमकी भरा पोस्टर चिपकाने में भी हाथ है. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Suggested News