गया में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, रास्ते में लगे केन बम को सुरक्षा बलों ने किया डिफ्यूज

गया में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, रास्ते में लगे केन बम को सुरक्षा बलों ने किया डिफ्यूज

GAYA : गया में नक्सलियों की बड़ी साजिश को सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया है. सुरक्षाबलों ने रास्ते में लगे बम को डिफ्यूज कर दिया. बताया जा रहा है की रौशनगंज इलाके में नक्सलियों ने पुल में केन बम प्लांट किया था. 

जिले का अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र

मिली जानकारी के अनुसार बांकेबाजार प्रखंड अंतर्गत रौशनगंज थाना क्षेत्र के परसाचुआं और अंबाखार गांव के बीच बने पुल के पास रविवार को नक्सलियों ने केन बम लगा दिया. हालांकि गुप्त सूचना पर सीआरपीएफ और कोबरा बटालियन के बम निरोधक दस्ता ने बम को डिफ्यूज कर दिया. इसकी पुष्टि रौशनगंज थानाध्यक्ष प्रभात कुमार शरण ने की है. उन्होंने बताया कि थाना क्षेत्र के झारखंड सीमा से सटे परसाचुआं और अंबाखार गांव के बीच स्थित नदी पर बने पुल के नीचे नक्सलियों के द्वारा केन बम लगाया गया था. बम होने की सूचना ग्रामीणों के द्वारा मिली है. इसकी जानकारी सीआरपीएफ और कोबरा के जवानों को दी गई. सूचना मिलते ही इमामगंज सीआरपीएफ बी/159 बटालियन के जवान और रौशनगंज पुलिस के सहयोग से घटनास्थल पहुंच कर बम को काफी सतर्कता से डिफ्यूज किया गया.

इस संबंध इमामगंज सीआरपीएफ कैंप स्थानीय कमांडेड अवधेश कुमार ने बताया कि भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के द्वारा पुल के नीचे केन बम लगाया गया था. बम लगभग पांच कीलों का था, जो काफी शक्तिशाली था. इसके विस्फोट से बहुत बड़ा हादसा हो सकता था. उन्होंने कहा की विधानसभा चुनाव के पूर्व क्षेत्र में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए नक्सलियों के द्वारा यह करतूत की गई है. सीआरपीएफ के द्वारा नक्सलियों पर एफआईआर दर्ज करने की तैयारी की जा रही है.

रास्ता बदलकर घटनास्थल पहुंची पुलिस

परसाचुआं और अंबाखार गांव के बीच पुल केन बम की सूचना पर रास्ता बदलकर सीआरपीएफ जवान और पुलिस घटनास्थल पहुंची. पुलिस को आशंका था कि सड़क पर बारूदी सुरंग बिछाई हुई होगी. चूंकि नक्सलियों के द्वारा इस तरह के कई बड़ी घटना हो चुकी है. बारूदी सुरंग लगाए जाने के कारण कई जवान शहीद भी हो चुके हैं. इसका गवाह सीआरपीएफ के अधिकारी और यहां के स्थानीय लोग भी हैं. इसलिए पुलिस मुख्य मार्ग छोड़ कर दूसरे रास्ते से घटनास्थल गयी. इधर, बम की सूचना से इलाके में बसे लोगों में दहशत फैल गया है. नक्सलियों ने चुनाव के पूर्व केन बम प्लांट कर पुलिस को एक चुनौती दे दी है.

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News