बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में बाढ़ सुरक्षा कार्य में लगे एजेंसी से नक्सलियों ने मांगी रंगदारी, काम पर लगी रोक

बिहार में बाढ़ सुरक्षा कार्य में लगे एजेंसी से नक्सलियों ने मांगी रंगदारी, काम पर लगी रोक

BAGAHA : रामनगर प्रखंड के ठोरी कुट्टी मंदिर व हरिहरपुर गांव को बाढ़ से बचाने के चल रहे सुरक्षात्मक कार्य में अब नक्सलियों के द्वारा दस लाख रुपये रंगदारी मांगने की सूचना मिली है. इस घटना के बाद  काम रोक दिया गया है. हालांकि इस संबंध में विभाग, संवेदक व पुलिस कुछ भी कहने से बच रहे हैं. जबकि इसकी चर्चा इस क्षेत्र में सुबह से हीं है. ग्रामीणों की माने तो शनिवार की रात में पहुंचे नक्सलियों ने इस कार्य को कराने वाले कंपनी के कर्मियों को धमकाया और राशि नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी. 

जिसके बाद से रविवार की सुबह से हीं काम बंद कर दिया गया है. क्षेत्र के लोगों का कहना है कि रविवार की सुबह हीं कार्यस्थल से काफी संख्या में ट्रैक्टर व मजदूरों को हटा लिया गया है. साथ हीं कार्य भी रोक दिया गया है. बता दें कि करीब दो करोड़ दो लाख की लागत से श्री अनूप रंजन प्राइवेट लिमिटेड की तरफ से बीते 30 अप्रैल से चल रहे कार्य को सोमवार तक समाप्त करना था. 

इधर बीच में हीं नक्सली धमक गए. संबंधित विभाग के अभियंता रमेश कुमार का कहना है कि इस तरह के बात की मुझे कोई जानकारी नहीं है. इधर एसडीपीओ अर्जुन लाल ने बताया कि ऐसी कोई सूचना नहीं मिली है और ना हीं कोई आवेदन इस संबंध में प्राप्त हुआ है. बता दें कि प्रखंड के उत्तर स्थित जंगल में दस्युओं के सफाए के बाद भी नक्सलियों की चहलकदमी रही है. 

जंगल का क्षेत्र इनके लिए मुफीद रहा है. जिसमें नक्सलियों के ट्रेनिंग कैंप संचालित होने की बात भी सामने आई थी. जिसके बाद पुलिस, एसएसबी व एसटीएफ के संयुक्त कार्रवाई में कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था. अभी हाल में हीं करीब एक दर्जन अवैध हथियार भी जीर्ण शीर्ण हालत में बरामद किए गए थे. बता दें कि इस स्थल पर जिओ बैग, एनसी, गैबियन एवं बांस पाइलिंग का कार्य कराया जा रहा है. 

बगहा से माधवेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट 

Suggested News