बोले माले विधायक - आधुनिक एफसीआई गोदाम से किसानों को नहीं मिलेगा लाभ, आनेवाले समय में लोगों को होना पड़ेगा मोहताज

बोले माले विधायक - आधुनिक एफसीआई गोदाम से किसानों को नहीं मिलेगा लाभ, आनेवाले समय में लोगों को होना पड़ेगा मोहताज

कटिहार। बिहार में बजट सत्र के दौरान इस बार बिपक्ष भी सरकार को घेरने के लिए खासा तैयारी कर रहे हैं ओर डिप्टी सीएम के जिला कटिहार में  इस पर जमीनी तैयारी भी दिख रही है। इसी कड़ी में माले  विधायक दल के नेता महबूब आलम अपने समर्थको के साथ पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री रामप्रकाश महतो के नेतृत्व में अत्याधुनिक अनाज भंडारण के सुविधा वाले  साइलो गोदाम का जायजा लेने पहुंचे।

गोदाम के निरीक्षण के दौरान उन्होंने इससे जुड़े तमाम तत्वों को बारिकी से जानकारी ली।  माले विधायक ने कहा कि सरकार उद्योग विस्तार की जो बाते कह रहे हैं, खासकर कृषि उपज से जुड़े उद्योग और अनाज भंडारण के साथ साथ शिक्षा क्षेत्र को लेकर जो घोषणाएं हो सकती है उसकी धरातल पर क्या तैयारी है इसी को समझने के लिए वो यहां आए हैं ताकी विधानसभा में सही सवालों के साथ सत्ता पक्ष को घेरा जा सके,वही पूर्व मंत्री रामप्रकाश महतो ने भी जनता के मुद्दे पर सड़क से लेकर सदन तक सरकार को घेरने की बात कह रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस गोदाम में 50 हजार मीट्रिक टन के स्टोरेज की क्षमता है, लेकिन चिंता की बात है कि यह पूरी तरह से आधुनिक तरीके से बनाई गई है, जिनमें लोगों को कोई रोजगार नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमारी जमीन, हमारी मेहनत के बाद इस बारे में हमें कोई जानकारी नहीं दी गई है। जिस तरह से इसे बनाया गया है कि उससे लगता है कि आनेवाले दिनों में किसान और लोगों को नुकसान उठाना पड़ेगा। वह इस मसले को विधानसभा में उठाएंगे. 

वहीं पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री ने कहा कि यह बताया जा रहा है कि यहां पर पांच साल तक बिना कैमिकल के प्रयोग के फसल को सुरक्षित रखा जा सकता है। जो जाहिर करता है कि किस तरह की साजिश रची जा रही है किसानों के साथ। किसानों से औने पौने दाम में फसल खरीदकर रखा जाएगा और बाद में उसे बढ़ी हुई कीमत पर बेचा जाएगा। 

Find Us on Facebook

Trending News