बिहार में 1505 नए रूटों पर बसों के परिचालन के लिए मिलेगा परमिट, पढ़िए पूरी खबर

बिहार में 1505 नए रूटों पर बसों के परिचालन के लिए मिलेगा परमिट, पढ़िए पूरी खबर

PATNA : बिहार में बसों के परिचालन के लिए परिवहन विभाग ने 1505 नए मार्गों का निर्धारण किया है। अब इन नए मार्गों पर प्राइवेट बसों के परिचालन के लिए परमिट मिल सकेगा। परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि इसका नोटिफिकेशन गुरुवार को जारी कर दिया है। नए रूटों के निर्धारण के लिए परिवहन विभाग द्वारा प्रस्ताव दिया गया था, जिस पर मंत्री परिवहन विभाग शीला कुमारी ने अपनी सहमती दी है। 

उन्होंने बताया कि 1505  नए रूटों को शामिल किए जाने  अंतक्षेत्रीय कनेक्टिविटी बढ़ेगी। लोगों को एक जगह से दूसरे जगह जाने में आसानी होगी। आवागमन की सुविधा बढ़ जाएगी। पहले इन मार्गों के अधिसूचित नहीं होने के कारण इन मार्गों पर परमिट निर्गत नहीं किया जा रहा था। अब कई क्षेत्र एक दूसरे से जुड़ेंगे तथा बसों के परिचालन होने से आवागमन में सुविधा होगी।

परिवहन सचिव ने बताया कि पूर्व से 3661 रूट नोटिफाई किये जा चुके हैं। सुव्यवस्थित बस परिचालन के लिए मार्गों का निर्धारण किया जाना आवश्यक है। 1505 नए मार्गों के निर्धारण के बाद कोई मार्ग छूट गए हैं तो उसे भी जोड़ने की कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में सभी जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है। 

वर्तमान में सभी प्रकार के परमिट का निर्गमन ऑनलाइन किया जा रहा है। बिहार राज्य द्वारा अंतक्षेत्रीय, अंतरराज्यीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वाहनों के सुव्यवस्थित परिचालन के लिए परमिट का निर्गमन किया जाता है।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News