विधानसभा प्रकरण पर उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी ने जताई चिंता, कहा युवा और नए विधायकों को ट्रेनिंग की जरुरत

विधानसभा प्रकरण पर उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी ने जताई चिंता, कहा युवा और नए विधायकों को ट्रेनिंग की जरुरत

PATNA : बिहार विधानसभा में मंगलवार को विधायकों के साथ हुई मारपीट की घटना पर विधानसभा अध्यक्ष महेश्वर हजारी ने चिंता जाहिर की है. महेश्वर हजारी ने अब नए विधायकों के लिए ट्रेनिंग देने की बात कही है. उन्होंने कहा की इस बार विधानसभा में युवा और नए विधायकों की संख्या अधिक है. इसलिए इन्हें विधायी कार्यों की जानकारी नहीं है. इन्हें विधायी कार्यों की जानकारी के लिए ट्रेनिंग काफी जरुरी है. 

उन्होंने कहा की हमारी तीसरी पीढ़ी राजनीति में हैं. लेकिन आज़ादी के बाद ऐसी घटना विधानसभा में नहीं हुई है. जनता विधायकों को विधानसभा भेजती है अपने क्षेत्र के विकास के लिए. लेकिन यहाँ विधानसभा स्पीकर को कक्ष में घेर लिया जाता है. कुर्सी, टेबल तोड़ दी जाती है. अश्लील भाषा का प्रयोग किया जाता है. बच्चों की तरह लड़ाई करना लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्य है. लोकतंत्र के मंदिर में इस तरह की घटना से देश में जो मैसेज गया है. उससे बिहार शर्मसार हुआ है. 

उन्होंने कहा की इन्सान को अपनी गलती का अहसास होना चाहिए. जिसके बाद कार्रवाई हुई. महेश्वर हजारी ने कहा की हमलोग भी विपक्ष में रहे हैं. सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते थे. लेकिन नियमों के अनुकूल और एक कार्यप्रणाली से विधानसभा चलता है. 

पटना से रंजन की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News