बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एनसीसी कैडेटों ने सड़क सुरक्षा माह में वाहन चालकों को किया जागरूक, पढ़िए पूरी खबर

एनसीसी कैडेटों ने सड़क सुरक्षा माह में वाहन चालकों को किया जागरूक, पढ़िए पूरी खबर

GAYA : देर से घर आए, लेकिन दुरुस्त आए, धीरे चलें सुरक्षित चलें, हेलमेट सर पर, सुरक्षित घर पर, दुर्घटनाओं पर लगेगा ताला, जब पहनोगे सुरक्षा की माला ' कुछ ऐसे ही नारों के जरिए शनिवार को शहर में 6 बिहार बटालियन कमांडिंग ऑफिसर कर्नल जयेश के अर्धवायू के निर्देशन में 6 बिहार बटालियन एनसीसी कैडेट्स ने सड़क सुरक्षा माह में गांधी मैदान, काशीनाथ मोड़, कचहरी आदि स्थानों पर वाहन चालकों को जागरूक किया। 

इस दौरान एनसीसी कैडेटों ने ट्रैफिक व्यवस्था को संभालते हुए यातायात नियमों के प्रति लोगों को चेताते हुए उनका पालन करने की अपील की और उन्हें यातायात नियमों का पाठ भी पढ़ाया। 

कैडेटों ने वाहन चालकों से कहा कि स्वयं के लिए केवल आप हैं, लेकिन अपनों के लिए आपका पूरा परिवार है। राेड पर कैसे चलें, दिव्यांगों को सड़क पर चलने में प्राथमिकता दें, एंबुलेंस को रास्ता दें, चौपहिया वाहन चालक सीट बेल्ट और दोपहिया वाहन चालक हेलमेट लगाकर वाहन का संचालन करें. वाहन पर निर्धारित संख्या में ही सवारियों का बिठकार चलें।इस मौके पर 6 बिहार बटालियन के सूबेदार अनिल कुमार, सूबेदार सुनील कुमार, बीएचएम हीराराम सहित बॉयज एंड गर्ल्स कैडेट मौजूद थे।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News