बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में दलित उत्पीडन रोकने में नाकाम है एनडीए सरकार, द ग्रेट भीम आर्मी ने लगाया आरोप

बिहार में दलित उत्पीडन रोकने में नाकाम है एनडीए सरकार, द ग्रेट भीम आर्मी ने लगाया आरोप

PATNA : द ग्रेट भीम आर्मी के राष्ट्रीय संयोजक अमर आजाद ने कहा की कोरोना से विश्व के सभी नागरिक परेशान है. लॉक डाउन के कारण गरीब दलित मजदूरों की स्थिति और भी ज्यादा खराब है. 

वहीँ नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा की बिहार में लगातार दलितों की हत्या हो रही है. पिछले 10 दिनों में दर्जन भर दलितों की हत्या एवं उनपर जानलेवा हमला हुआ है. खासकर पटना , मधुबनी, रोहतास, नवादा, नालन्दा में दलित उत्पीड़न के मामले बढ़ गए हैं. 

द ग्रेट भीम आर्मी के राष्ट्रीय संयोजक युवा दलित नेता अमर आजाद ने कहा की बिहार में NDA की सरकार दलित उत्पीड़न रोकने में नाकाम है. अगर इसी तरह लॉक डाउन की आड़ में दलित की हत्या होती रही है तो दलित सड़को पर उतर कर अमेरिका की तरह आंदोलन करेंगें और फिर बिहार सरकार हम दलितों को रोक नहीँ पायेगी. 

उन्होंने कहा की #DalitLivesmatterIndia के नाम से सोशल मीडिया में बिहार सहित भारत मे कैम्पेन चल रहा है. उन्होंने कहा की बिहार के दलित सांसद ,मंत्री  को  हाथी की मौत पर दुख होता है. लेकिन दलितों की मौत पर चुपी साधे रहते है. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 ऐसे दलित नेताओं औऱ उनकी पार्टी के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा. 

Suggested News