बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केन्द्र और राज्य दोनो में एनडीए की सरकार, फिर क्यों नहीं मिल रहा विशेष राज्य का दर्जा : तेजस्वी

केन्द्र और राज्य दोनो में एनडीए की सरकार, फिर क्यों नहीं मिल रहा विशेष राज्य का दर्जा : तेजस्वी

PATNA : विशेष राज्य के दर्जा को लेकर प्रदेश में बयानबाजी का दौर जारी है। इस मामले को लेकर जदयू नेताओं के बयानबाजी पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने जदयू पर वोट बैंक की राजनीति और दिखावटी मांग करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अब तो केंद्र और राज्य में एनडीए की सरकार है, फिर विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं मिल रहा है? जदयू वोट बैंक के लिए इस मुद्दे को उठा रहा है। पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि यूपीए की सरकार में आरोप लगते थे अब तो दोनों जगह एनडीए की ही सरकार है। अब क्यों नहीं मिल रहा है बिहार को विशेष राज्य का दर्जा?

NDA-GOVERNMENT-IN-BOTH-CENTRAL-AND-STATE-WHY-NOT-GET-SPECIAL-STATE-STATUS-BRIGHT3.jpg

इधर तेजस्वी के इस आरोप का जबाव देते जदयू प्रवक्ता नीरज ने कहा कि विशेष राज्य कि मांग हमारी कभी समाप्त नहीं होगी। बिहार के विकास के लिए विशेष राज्य का दर्जा जरूरी है। वहीं तेजस्वी द्वारा जदयू पर वोट बैंक के लिए इस मामले को उठाने के बयान पर कहा कि जिन्हें विकास से कोई लेना देना नहीं है, उन्हें वोट बैंक ही लगेगा। लेकिन जदयू की आज की मांग नहीं है वर्षों पुरानी मांग है। नीरज ने कहा कि बिहार का ग्रोथ रेट पूरे देश में सबसे ज्यादा है लेकिन राजद शासन काल में बिहार इतना पीछे चला गया था कि अब विशेष राज्य का दर्जा जरूरी है तभी यहां निवेश होगा और उद्योग धंधा लगेगा, लोगों को रोजगार मिलेगा जिससे पलायन भी रूकेगी।

NDA-GOVERNMENT-IN-BOTH-CENTRAL-AND-STATE-WHY-NOT-GET-SPECIAL-STATE-STATUS-BRIGHT2.jpg

बताते चले कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर जदयू के कई नेताओं ने नीति आयोग के सीईओ अभिताभ कांत के  बयान के बाद विशेष राज्य का दर्जा बिहार की जरूरत बताई है। जदयू संसदीय दल के नेता आरसीपी सिंह ने केंद्र पर लंबे समय से बिहार की उपेक्षा का आरोप लगाए थे। पिछले दिनों जब 15 वें वित्त आयोग टीम को ज्ञापन देने के लिए सर्वदलीय बैठक हुई थी उस बैठक में भी विशेष राज्य पर चर्चा हुई।

Suggested News