कुशेश्वरस्थान में एनडीए ने माइक्रो लेवल मैनेजमेंट के लिए बनायीं अलग-अलग टीमें, हर पंचायत का होगा एक इंचार्ज

कुशेश्वरस्थान में एनडीए ने माइक्रो लेवल मैनेजमेंट के लिए बनायीं अलग-अलग टीमें, हर पंचायत का होगा एक इंचार्ज

DARBHANGA : कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में एनडीए, पंचायत से लेकर बूथ तक मार्किंग करके एक-एक वोटर को अपनी ओर खींचने की रणनीति पर काम कर रही है। एनडीए समर्थित जदयू प्रत्याशी अमन भूषण हजारी की बड़ी जीत सुनिश्चित करने के लिए एनडीए परिवार का पूरा जोर इस बात पर है कि उनका एक-एक वोटर बूथ पर पहुंच जाए। इस तरह के माइक्रो लेवल मैनेजमेंट के लिए अलग-अलग टीमें बना दी गई हैं। साथ ही, हर एक पंचायत का इंचार्ज किसी वरिष्ठ नेता को बनाया गया है। इस तरह सभी 32 पंचायतों की जिम्मेदारी 32 वरिष्ठ नेताओं को दी जा रही है। इनमें 10 पंचायतें कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंड में, 14 पंचायतें कुशेश्वरस्थान पश्चिमी प्रखंड में और 8 पंचायतें बिरौल प्रखंड में शामिल हैं। हर पंचायत का इंचार्ज बनाने की इस प्रक्रिया में पंचायत की भौगोलिक स्थिति के साथ-साथ सामाजिक समीकरणों का विशेष तौर पर ख्याल रखा जा रहा है। जिन वरिष्ठ नेताओं को पंचायतों का इंचार्ज बनाया गया  है उनमें सांसद, विधायक, विधान परिषद सदस्य, पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक, पूर्व विधान परिषद सदस्य शामिल हैं। इसके अलावा, एनडीए नेताओं, पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और समर्थकों का सघन चुनावी जनसंपर्क कार्यक्रम जारी है। हर वोटर तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विचारों और कार्यों को पहुंचाने की रणनीति के साथ एनडीए की अलग-अलग टीमें जमीनी स्तर पर काम कर रही हैं। 

एनडीए का ‘हर हाथ पर्चा अभियान’ भी चल रहा है। इसमें एक पर्चे के माध्यम से प्रत्याशी अमन भूषण हजारी के लिए आशीर्वाद और वोट मांगा जा रहा है। एक अन्य पर्चे में, कुशेश्वरस्थान की जनता के नाम अमन भूषण हजारी की चिट्ठी बांटी जा रही है। इसके अलावा, ईवीएम मशीन पर अमन भूषण हजारी का चुनाव निशान तीर, तीसरे नंबर पर है, जिसके सामने वाली बटन दबाकर एनडीए प्रत्याशी को विजयी बनाना है, इस संदेश को जनता के बीच पहुंचाने के लिए भी एक पर्चा हर गांव, हर घर, हर वोटर तक पहुंचाया जा रहा है। 

कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र के अलग-अलग हिस्सों में बुधवार को भी एनडीए परिवार की अलग-अलग टीमों ने चुनावी जनसंपर्क करके जनता से एनडीए प्रत्याशी अमन भूषण हजारी को रिकॉर्ड मतों से विजयी बनाने का अनुरोध किया। इसके अलावा, एनडीए प्रत्याशी अमन भूषण हजारी का लोगों के बीच जाकर आशीर्वाद मांगने का कार्यक्रम लगातार जारी है। अमन भूषण हजारी बुधवार को विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों में आयोजित दुर्गा पूजा कार्यक्रमों में हिस्सा लिया और जनता-जनार्दन का आशीर्वाद प्राप्त किया।


Find Us on Facebook

Trending News