एनडीए के घटक दलों की अहम बैठक 12.30 बजे से आज, गठबंधन में नेता चुने जाने पर लगेगी मुहर, एनडीए ले सकती है बड़ा फैसला

एनडीए के घटक दलों की अहम बैठक 12.30 बजे से आज, गठबंधन में नेता चुने जाने पर लगेगी मुहर, एनडीए ले सकती है बड़ा फैसला

पटना... बिहार में अब नई सरकार के गठन की तैयारियां शुरू हो गई है। नई सरकार बनाने को लेकर रविवार यानी 15 नवंबर को एनडीए की घटक दलों की अहम बैठक होगी। अणे मार्ग स्थित चारो दलों की बैठक में भाजपा, जेडीयू, हम और वीआईपी के नवनिर्वाचित विधायक मौजूद होंगे, जहां विधायक दल का नेता चुना जाएगा। हालाकि ये एक महज औपचारिकता ही होगी, क्योंकि नीतीश के सीएम बनाए जाने पर पहले ही मुहर लग चुकी है। ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा सभी अहम नेता बैठक में शामिल होंगे। यह बैठक 12.30 बजे से शुरू होगी। वहीं, बैठक खत्म होने के बाद नीतीश कुमार मीडिया से बात भी करेंगे। 

आज राज्यपाल को सौंपेंगे समर्थन पत्र 

रविवार को एनडीए विधायक दल की संयुक्त बैठक में सरकार गठन को लेकर सारे निर्णय लिए जाएंगे। बैठक के बाद राज्यपाल को समर्थन पत्र आज ही सौंपा जाएगा। गौरतलब है कि एनडीए की बैठक से पूर्व सभी चारो दल अपने-अपने विधायकों के साथ बैठक करेंगे और एनडीए के चुने जाने वाले नेता पर चर्चा करेंगे। 


इसके साथ ही एनडीए राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश करेगा। वैधानिक प्रक्रिया के तहत राज्यपाल उसके बाद एनडीए के नेता को सरकार गठन का आमंत्रण देंगे। फिर उनकी इच्छा के मुताबिक तिथि और समय निर्धारित कर शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होगा। 16 नवम्बर को शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हो सकता है। राजभवन इसकी तैयारी में इस तरह जुटा है कि शार्ट नोटिस पर भी शपथ ग्रहण हो सके।


Find Us on Facebook

Trending News