NDA में सीट बंटवारे को लेकर बढ़ गई बेचैनी, फिर दिल्ली से वापस लौटे देवेन्द्र और भूपेन्द्र

NDA में सीट बंटवारे को लेकर बढ़ गई बेचैनी, फिर दिल्ली से वापस लौटे देवेन्द्र और भूपेन्द्र

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद भी एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर बैठकों का दौर लगातार जारी है, लेकिन बीजेपी की तमाम कोशिशों के बावजूद जेडीयू और एलजेपी के बीच तल्खी कम नहीं होती दिख रही है. इधर बीजेपी और जदयू में भी सीट बंटवारे को लेकर बेचैनी बढ़ गई है.

देवेन्द्र और भूपेन्द्र फिर पहुंचे पटना
जदयू और बीजेपी में सीट बंटवारे को लेकर खींचतान जारी है. दिल्ली में सीट शेयरिंग को लेकर हुए मंथन के बाद दोनों नेता पटना पहुंचे थे. ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि पटना आने के बाद एनडीए में सीट शेयरिंग का ऐलान हो जाएगा लेकिन ऐन वक्त पर पेच फंस गया और बीजेपी के दोनों नेता देवेन्द्र फडणवीस और भूपेन्द्र यादव जदयू के बड़े नेताओं से बिना मिले ही वापस चले गए थे. जिसके बाद यह हल्ला तेज हो गया कि सीट शेयरिंग को लेकर बीजेपी और जदयू की बात नहीं बन पाई. लेकिन आज फिर से दिल्ली से दोनों नेता देवेन्द्र फडणवीस और भूपेन्द्र यादव पटना पुहंच गए हैं.


अमित शाह से मिलने के बाद पटना पहुंचे दोनों नेता
गौरतलब है कि शुक्रवार की शाम देवेंद्र फडणवीस और भूपेंद्र यादव पार्टी के नेताओं के साथ बैठक खत्म कर दिल्ली रवाना हो गए. दिल्ली जाने के बाद देर रात इन दोनों नेताओं ने गृह मंत्री अमित शाह को रिपोर्ट दी है और बिहार की वर्तमान स्थिति के बारे में उन्हें बता दिया है.  बीजेपी  नेतृत्व की तरफ से यह स्पष्ट किया गया है कि  वह अपनी परंपरागत सीट को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ेंगे. साथ ही  लोजपा को देकर जितनी सीटें बचेंगी उसमें आधा-आधा का बंटवारा होगा. आज  चिराग पासवान  शाम में बड़ा निर्णय ले सकते हैं और बिहार की 143 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान कर सकते हैं . इधर अमित शाह से मिलने के बाद बीजेपी के दोनों बड़े नेता भी पटना पहुंच चुके हैं ऐसे में आज का दिन काफी अहम होने वाला है.  वैसे बीजेपी चिराग पासवान को छोड़ना नहीं चाहती है.वहीं जिस तरीके से जदयू और बीजेपी के बीच तल्खी बढ़ी है, उससे NDA में बड़ी टूट से इनकार नहीं किया जा सकता.

Find Us on Facebook

Trending News