बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NDA के सीट शेयरिंग का ऐलान कल, LJP को मिली लोकसभा की 6 और राज्य सभा की एक सीट

NDA के सीट शेयरिंग का ऐलान कल, LJP को मिली लोकसभा की 6 और राज्य सभा की एक सीट

DELHI/PATNA : इस वक्त दिल्ली से बड़ी खबर आ रही है। सूत्रों के मुताबिक बिहार एनडीए में सीट शेयरिंग पर रजामंदी हो गर्ई है। LJP के खाते में लोकसभा की 6 और राज्य सभा की एक सीट आएगी। लोकसभा की 5 सीटें बिहार और एक सीट यूपी या झारखंड से आएंगी। साथ ही रामविलास पासवान को बीजेपी असम से राज्यसभा भेजेगी। इसपर नीतीश कुमार ने भी सहमति दे दी है।

शनिवार को ऐलान

बताया जा रहा है कि अमित शाह, नीतीश कुमार, पशुपति कुमार पारस, चिराग पासवान और भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में कल सीटों का ऐलान होगा। इस अवसर पर अरूण जेटली मौजूद रहेंगे। 

नीतीश भी दिल्ली में

बता दें कि अरुण जेटली के साथ शुक्रवार को हुई मीटिंग में रामविलास पासवान मान गए हैं। साथ ही अब नीतीश कुमार भी दिल्ली पहुंच गए हैं तो माना जा रहा है कि कल एनडीए के सहयोगी दल जेडीयू, बीजेपी और एलजेपी की साझा मीटिंग होगी। जिसमें सारी बातें साफ हो जाएगी। सीट शेयिरंग को लेकर भी सभी बातें तय हो जाएगी। क्यों कि बिहार एनडीए के सभी शीर्ष नेता मौजूद रहेंगे। मीटिंग के बाद एनडीए में सीट शेयरिंग का ऐलान कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि भाजपा और लोजपा के बीच लोकसभा चुनाव के लिए सीटों को लेकर आपसी मनमुटाव की बातें सामने आ रही थी। जिसके बाद लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने सीट शेयरिंग जल्द फाइनल कर लेने की बात कही थी। इससे पहले गुरुवार को लोजपा नेता की अमित शाह से भी मुलाकात हुई थी।


Suggested News