बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NDA विधायकों ने CM नीतीश से की शिकायत: MLA की सिफारिश नहीं मान रहे मंत्री, तब मुख्यमंत्री ने कहा....

NDA विधायकों ने CM नीतीश से की शिकायत: MLA की सिफारिश नहीं मान रहे मंत्री, तब मुख्यमंत्री ने कहा....

PATNA : बिहार विधान मंडल के आज से मॉनसून सत्र की शुरुआत हुई है। मॉनसून सत्र के पहले दिन के समापन के बाद सेंट्रल हॉल में NDA विधायक दल की बैठक हुई। बैठक में बीजेपी जेडीयू और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा  के विधायक भाग लिए। हालांकि इस बैठक से मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी ने दूरी बना ली। एनडीए विधानमंडल दल की बैठक में कई विधायकों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सीधे शिकायत दर्ज कराई।

NDA के करीब एक दर्जन विधायकों ने मुख्यमंत्री से कहा की हम लोगों की बात या सिफारिश नहीं सुनी जा रही है। हम लोग जो सिफारिश करते हैं उसे मंत्री नहीं सुनते हैं। कई विधायकों ने कहा कि हम लोगों ने अंचलाधिकारी की पदस्थापन को लेकर मंत्री से सिफारिश की थी। लेकिन हमारी सिफारिश को राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री ने नहीं माना। ऐसे में हम लोग कहां जाएं? इस पर मुख्यमंत्री ने संज्ञान लेते हुए सभी मंत्रियों को कहा की विधायक अगर सिफारिश करते हैं किसी अधिकारी के ट्रांसफर पोस्टिंग को लेकर तो उनकी सिफारिश पर विचार करें। अगर नियमानुसार लगता है तो वो उसपर काम करें। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर उनकी सिफारिश नियमानुसार नहीं है तो उन्हें बिठाकर बातचीत कर लें। मुख्यमंत्री ने आगे कहा की सारे मंत्री इस पर ध्यान दें। साथ ही विधायकों को सलाह दिया कि मंत्रियों को 2 महीने ट्रांसफर का अधिकार होता है। बाकी समय अधिकारियों का ट्रांसफर मुख्यमंत्री के यहां से होता है। लिहाजा आप अपना आवेदन या सिफारिश मेरे यहां भी भेजें। उस सिफारिश पर यहां से अमल होगा। वहीं कई विधायकों ने आवास का सवाल उठाया और कहा कि अभी तक आवास मुहैया नहीं कराया गया है। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी कोशिश है कि सबको आवास मिले। लेकिन मामला कोर्ट में होने की वजह से संभव नहीं हो पा रहा। वैसे सभी विधायकों को आवास के बदले राशि दी जाती है।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 


Suggested News