भारतीय संस्कृति से नई पीढ़ी को जोड़ने और सांस्कृतिक पुनरुत्थान की दिशा में कार्य करने की जरूरत : रजनीश

भारतीय संस्कृति से नई पीढ़ी को जोड़ने और सांस्कृतिक पुनरुत्थान की दिशा में कार्य करने की जरूरत : रजनीश

 पटना. स्वामी श्री रामप्रपन्नाचार्य महाराज के सान्निध्य में जिले के पालीगंज थाना क्षेत्र के ईजरता में श्रीमद भागवत महापुराण एवं श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है. 14 जून तक चलने वाले इस आयोजन में 11 जून को बिहार विधान परिषद के पूर्व एमएलसी और वरिष्ठ भाजपा नेता रजनीश कुमार पहुंचे. उन्होंने कहा कि मौजूदा दौर में भारतीय संस्कृति से नई पीढ़ी को जोड़ने और अपनी सांस्कृतिक जड़ों को संरक्षित रखने के लिए ऐसे आयोजन अत्यंत महत्वपूर्ण हैं. 

उन्होंने कहा कि भागवत महापुराण की प्रेरणादायक प्रसंगों से हम सब सीख लेकर अपनी गौरवशाली धर्म संस्कृति को बेहतर तरीके से समझ सकते हैं. खासकर सांस्कृतिक पुनरुत्थान की दिशा में ऐसे आयोजनों की महत्ता बढ़ जाती है. मौजूदा दौर में हमारे सामने पश्चात् संस्कृति के बढ़ते प्रादुर्भाव से भावी पीढ़ी को बचाने की चुनौती है. जब नई पीढ़ी इन आयोजन में सम्मिलित होती है तब उन्हें अपने महान धर्म, संस्कृति और संस्करों को जानने का मौका मिलता है. रजनीश ने आयोजकों को साधुवाद देते हुए कहा कि ऐसे आयोजनों से धर्मपरायणता बढती है.

इस अवसर पर आयोजकों द्वारा रजनीश का अभिनंदन किया गया. उन्होंने स्वामी श्री रामप्रपन्नाचार्य महाराज से आशीर्वाद लिया. श्रीमद भागवत महापुराण एवं श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ का आयोजन 14 जून तक चलेगा.


Find Us on Facebook

Trending News