बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लंदन में राजनीतिक शरण की जुगत में जुटा पीएनबी को करोड़ों का चपत लगाने वाला नीरव मोदी

लंदन में राजनीतिक शरण की जुगत में जुटा पीएनबी को करोड़ों का चपत लगाने वाला नीरव मोदी

दिल्ली: भारतीय बैंक पीएनबी को करोड़ों रूपये का चुना लगाकर विदेश भागने वाला हिरा कारोबारी नीरव मोदी इन दिनों लंदन में हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कहा जा रहा है कि उसने ब्रिटेन से राजनितिक शरण मांगा है. इस बाबत ब्रिटेन के गृह मंत्रालय ने किसी भी प्रकार की सूचना देने से इंकार कर दिया है. उनका कहना है कि हम किसी के व्यग्तिगत मामले की जानकारी नहीं दे सकते हैं.
 
NEERAV-MODI-REACHED-LONDON2.jpg

बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक भारत का दूसरा सबसे बड़ा बैंक है और नीरव मोदी और उनके मामा मेहुल चोकसी ने उससे करोड़ों का कर्जा लेकर चूना लगाने का काम किया है. पीएनबी की शिकायत के बाद मामले की जांच होने से पहले ही जनवरी माह में नीरव मोदी और मेहुल चोकसी अपने पुरे परिवार के साथ भारत छोड़ कर फरार हो गया था. अभी भारत की जांच एजेंसी 13,400 करोड़ रुपये से ज्यादा की धोखाधड़ी मामले की जांच कर रही है. 

नीरव मोदी से पहले भी शराब कारोबारी विजय माल्या पिछले साल मार्च में भारतीय बैंको से लोन लेकर विदेश फरार हो चुके हैं. अभी वह लंदन में ही रह रहे हैं और भारतीय जांच एजेंसियां उन्हें वापस भारत लाने का प्रयास कर रही हैं, जिसकी सुनवाई ब्रिटेन की अदालत में चल रही है.  

Suggested News