बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीट में ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण पर बोले भाजपा विधायक, उच्च जाति के लोगों को भी मिले उम्र सीमा में छूट

नीट में ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण पर बोले भाजपा विधायक, उच्च जाति के लोगों को भी मिले उम्र सीमा में छूट

PATNA : ललन सिंह को जदयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने के बाद बीजेपी विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने उन्हें बधाई दी. साथ ही उन्होंने कहा कि ललन सिंह के अध्यक्ष बन जाने के बाद पार्टी और मजबूत होगी. उन्होंने ये भी कहा नीतीश कुमार को हम 40 साल से जान रहे हैं. यह फैसला उसी समय कर लिया गया था. जिस समय आरसीपी सिंह केंद्र में मंत्री बने थे. जब सवाल किया गया की उपेंद्र कुशवाहा का नाम आ रहा था. लेकिन अध्यक्ष नहीं बनाए जाने के बाद दिल्ली में विरोध भी किया गया तो ज्ञानू का कहना कि उन्हें भी नीतीश कुमार ने तय कर दिया है की क्या बनना है. समय आने पर सब दिख जाएगा. 

जातीय जनगणना पर उन्होंने कहा कि जनगणना होनी चाहिए. जिससे यह पता चला जायेगा कि किसका प्रतिशत भाग कितना है. उसके तहत उन्हें आरक्षण भी प्राप्त होगा. उन्होंने ये भी कहा कि जनगणना को लेकर बीजेपी और जेडीयू के बीच मतभेद है. ये तो तय है. लेकिन सरकार कुछ न कुछ रास्ता जरूर निकालेगी. क्योंकि बीजेपी बड़ी पार्टी है. उन्होंने कहा की जातीय जनगणना को लेकर राजनीति में कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. 

ज्ञानू ने नीट में ओबीसी को 27% आरक्षण को लेकर कहा की निश्चित तौर पर इससे ओबीसी को फायदा होने वाला है. मेडिकल और इंजीनियरिंग में ओबीसी को छूट दिया गया है. उच्च जाति के लोग जिनको आरक्षण मिला है. उनको इससे अलग नहीं करना चाहिए. जब आरक्षण सबको मिला है तो उसमें उच्च जाति के लोग भी हैं, जो भी इसमें एप्लिकेंट होंगे. उन्हें भी उम्र सीमा में छूट देनी चाहिए. चाहे नौकरी हो या कोई अच्छी सी शिक्षण संस्थाएं हो. उसमें उच्च जाति के में भी गरीब लोग हैं, जो आरक्षण वर्ग में आते हैं. उन्हें भी एज में छूट देनी चाहिए. समान रूप से ही सरकार को सभी लोग को हक देनी चाहिए. नहीं तो फिर बेईमानी हो जाएगी. सबके लिए नियम कानून एक होना चाहिए और सबको समान आरक्षण मिलना चाहिए. कोई अंतर नहीं होना चाहिए. 

पटना से वंदना शर्मा की रिपोर्ट 

Suggested News