धर्म के नाम पर लापरवाहीः मंदिर जाने को छोटी नाव पर सवार हुए दो दर्जन से अधिक लोग, मझधार में पलटने से 5 लोगों की मौत

धर्म के नाम पर लापरवाहीः मंदिर जाने को छोटी नाव पर सवार हुए दो दर्जन से अधिक लोग, मझधार में पलटने से 5 लोगों की मौत

GOPALGANJ: गोपालगंज जिले के बिशंभरपुर को थाना क्षेत्र अंतर्गत रामजीता गांव के समीप गंडक नदी में एक भीषण नाव हादसा हो गया है इस हादसे में नाव सवार तकरीबन दो दर्जन लोग डूब गए। हालांकि कई लोग तैरकर सुरक्षित बाहर आ गए, मगर 4 बच्चों सहित 5 लोगों की मौत हो गई।

स्थानीय लोगों और प्रशासन की मदद से 4 बच्चों और एक महिला के शव को बाहर निकाल लिया गया है। जबकि कुछ लोगों की खोजबीन की जा रही है। स्थानीय लोगों के माने तो जहां पर नाव हादसा हुआ उसके पास शंकर भगवान का प्राचीन मंदिर है। इस मंदिर में सावन की आखिरी सोमवारी को लेकर खासा भीड़ जमा थी। मंदिर के पास ही सोमवारी का मेला भी लगा था, जहां जाने के लिए सभी नाव पर सवार हुए थे। नाव छोटी थी और उसमें अधिकतम 8 ही आदमी सवार हो सकते थे, मगर उसपर एक-एक कर 24 से भी ज्यादा लोग सवार हो गए। 

क्षमता से अत्यधिक क्षमता में लोगों के सवार होने से नाव पलट गई और सभी सवार डूब गए। हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई, तो कई लोग तैरकर बाहर आ गए। मृतक में विनोद मटिहिनिया इलाके के 11 वर्षीय पवन कुमार, पिता- नंदकिशोर महतो, विशंभरपुर थाना के रामपुर के 12 वर्षीय आकाश कुमार- पिता बम्ब बहादुर, कुचायकोट थाना के हाता मठिया गांव की 35 वर्षीय पुष्पा देवी और उनकी 4 साल की बेटी औऱ मटिहनिया गांव के 10 वर्षीय गोलू कुमार, पिता राम ईश्वर शामिल हैं। 



Find Us on Facebook

Trending News