वैक्सीनेशन में लापरवाही : 84 साल के बुजुर्ग ने 11 बार लगाया टीका, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

वैक्सीनेशन में लापरवाही : 84 साल के बुजुर्ग ने 11 बार लगाया टीका, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

Desk. मधेपुरा में वैक्सीनेशन में बड़ा लापरवाही सामने आयी है. स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का फैयदा उठाकर एक बुजुर्ग ने 11 बार टीका लगा है. वृद्ध मधेपुरा के पुरैनी प्रखंड के अंतर्गत औराय गांव के ब्रह्मदेव मंडल है, जो 84 साल के है. वृद्ध 10 माह में अलग-अलग जगहों पर 11 बार कोरोना का टीका ले लिया है. उनका कहना है कि टीका लेने के बाद उनके घुटनों का दर्द कम हुआ है. इस कारण उन्होंने इतनी वैक्सीन ले ली. उन्होंने लंबे समय तक ग्रामीण चिकित्सक का भी काम किया है.

इसका खुलासा तब हुआ जब बुजुर्ग रविवार को टीका की 12 वीं डोज लेने टीकाकरण केंद्र पर गया था. इस दौरान लोगों ने उन्हें पहचान लिया. इसके बाद मामले का पर्दाफाश हुआ. बताया जा रहा है कि वह मोबाइल नंबर बदल-बदलकर टीका लेते थे. वहीं स्वास्थ्य विभाग मामले की जांच कर रही है. बुजुर्ग ब्रह्मदेव मंडल डाक विभाग के सेवानिवृत्त कर्मी बताये जा रहे हैं. आईडी बदलकर बार-बार वैक्सीन लेना नियम के विरुद्ध है, उनपर मामला दर्ज कराया जाएगा.

बहरहाल, स्वास्थ्य विभाग की यह लापरवाही उसके गले का फांस बनी हुई है और अधिकारियों को जवाब देते नहीं बन रहा है. वहीं इसकी सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं लोगों की जुबां पर एक ही बात है कि ये कैसे हो सकता है.

Find Us on Facebook

Trending News