बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में मतदाता सत्यापन कार्यक्रम में लापरवाही, जिलाधिकारी ने 26 बीएलओ पर प्राथमिकी दर्ज करने का दिया आदेश

पटना में मतदाता सत्यापन कार्यक्रम में लापरवाही, जिलाधिकारी ने 26 बीएलओ पर प्राथमिकी दर्ज करने का दिया आदेश

PATNA : एक सितम्बर से पटना जिले में विधानसभा क्षेत्रवार मतदाता सत्यापन कार्यक्रम चलाया जा रहा है. यह कार्यक्रम आगामी 18 नवम्बर तक चलेगा. आज पटना के जिलाधिकारी और जिला निर्वाचन पदाधिकारी कुमार रवि की ओर से इस कार्यक्रम की समीक्षा की गयी. 

इसे भी पढ़े : Indigo एयरलाइंस ने ATC दिवस पर किया एटीसी अधिकारियों को किया सम्मानित, बताया एटीसीओ हवाई यात्रा की तीसरी आंख

इस समीक्षा के दौरान पाया गया की कुछ बीएलओ मतदाता सत्यापन कार्यक्रम में लापरवाही बरत रहे हैं. जिलाधिकारी ने इन बीएलओ पर कार्रवाई करने का आदेश दिया है. उन्होंने सम्बंधित निर्वाचक निबंधित पदाधिकारियों को दोषी पाए गए बीएलओ पर प्राथमिकी दर्ज कराये जाने का निर्देश दिया है. 

इसे भी पढ़े : अपनी शादी को लेकर घर आ रहा था युवक, ट्रेन की चपेट में आने से हुई दर्दनाक मौत

दोषी पाए गए बीएलओ में कुम्हरार विधानसभा क्षेत्र से 3, बाढ़ विधानसभा क्षेत्र से 8, विक्रम विधानसभा क्षेत्र से 5, मोकामा विधानसभा क्षेत्र से 6 और फतुहा विधानसभा क्षेत्र से 5 बीएलओ शामिल हैं. वहीँ दीघा, बांकीपुर, कुम्हरार, पटना साहिब, फतुहा, दानापुर, मनेर, फुलवारीशरीफ और विक्रम विधानसभा क्षेत्र में 15 प्रतिशत से कम मतदाता सत्यापन कराये जाने पर निर्वाचक निबंधित पदाधिकारियों को शो कॉज किया गया है. 

विवेकानंद की रिपोर्ट  

Suggested News