बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सरस्वती पूजा के लिए न लाइसेंस लिया, न पुलिसवाले आए नजर, सिर्फ खानापूर्ति के लिए बुलाई जाती है शांति समिति की बैठक

सरस्वती पूजा के लिए न लाइसेंस लिया, न पुलिसवाले आए नजर, सिर्फ खानापूर्ति के लिए बुलाई जाती है शांति समिति की बैठक

BODHGAYA : बोधगया के सरस्वती मन्दिर पे लगभग हजारों की संख्या में लोग पूजा करने के लिए पहुच गए है। बोधगया थाने में आयोजित  शांति समित्ति की बैठक में प्रशाशन के द्वारा कहा गया था कि किसी भी तरह की आयोजन करने पर थाना से लाइसेंस लेना होगा। लेकिन बात जब इस फैसले का पालन करने की होती है तो न तो आयोजक इसको लेकर गंभीर नजर आते हैं और न ही पुलिसवाले ही पूजा में किसी प्रकार की बाधा डालना उचित समझते हैं।  

शांति समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया कि सरस्वती पूजा के आयोजन के लिए लाइसेंस नही लेने वाले पर उचित कार्रवाई की जाएगी। परंतु इस जगह पर थाने की एक भी पुलिस मौजूद नहीं था। यहां पर सरस्वती पूजा के दिन भारी संख्या में लोग मौजूद होते है। इसकी जानकारी बोधगया थाने के साथ साथ सभी को होती है। फिर भी यहां पर प्रशाशन द्वारा किसी तरह का कार्रवाई नही किया जाना क्या शांति समिति के बैठक का कॉलम पूरा करना ही है। 

यहां बिना लाइसेंस  के यज्ञ का आयोजन करवाया गया है, इसके बाद भी सरस्वती पूजा आयोजक समित्ति के सदस्य ललन पासवान और उसके सहयोगी ने प्रशासन को ललकारते हुए कहा पूजा में बाधा डालना हमलोग द्वारा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, जहां लगभग हजारों लोगो का भीड़ है। कोरोना गाइडलाइन का यहां पूरी तरह धज्जियां उड़ाई जा रही है पूछने पर कॉलोनी के  निवासी ललन पासवान ने कहा कि हमें प्रशासन से लाइसेंस लेने की कोई जरूरत नही है। हम कोई प्रशासन को नही जानते।अब देखना है कि प्रशासन क्या कार्रवाई करती है?

Suggested News