न मंदिर, न मस्जिद, यहां प्रेमी जोड़े को अग्नि की जगह इस खास प्रतिमा के फेरे करवाकर कराई गई शादी

 न मंदिर, न मस्जिद, यहां प्रेमी जोड़े को अग्नि की जगह इस खास प्रतिमा के फेरे करवाकर कराई गई शादी

AURANGABAD : मंदिर मस्जिद में बहुतों शादी होते सुना होगा लेकिन आज औरंगाबाद में दिखी एक अनोखी शादी दो युगल प्रेमी को परिजन तथा समाज सेवियों ने कुछ अलग ही अंदाज में  शादी रचा दिया।

यहां परिजन और समाज सेवियों ने मिलकर  रफीगंज प्रखंड मुख्यालय में ही स्थित डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के प्रतिमा के समक्ष  दो युगल प्रेमी को आज शादी करा दिया दोनो युगल प्रेमी  एक-दूसरे को वरमाला पहना कर साथ साथ चलना स्वीकार किया है।

 बता दें की यह मामला का अंजाम तब दिया गया जब पौथू थाना के बराही बाजार निवासी रणधीर कुमार और मदनपुर थाना के उचौली गांव निवासी ज्योति कुमारी के बीच आज कई वर्षो से छुप छुप कर मिलना होता था आज जब काली कारनामों  की सच्ची हकीकत समाज  के सामने आ गया तो फिर क्या था लड़का और लड़की दोनो को पकड़ कर जल्दबाजी में प्रखंड मुख्यालय के प्रांगण में स्थित भीम राव अंबेडकर के प्रतिमा के समक्ष शादी का कार्यक्रम संपन्न कारा दी गई। 

साथ ही एक-दूसरे के गले में वरमाला डाल कर जीवन भर साथ निभाने का वादा किया। इस दौरान रफीगंज प्रखंड के कई जाने-माने लोग तथा समाजसेवी उपस्थित रहे और सभी ने वर वधु को आशीर्वाद देकर वधु को दूल्हे के साथ उसके पैतृक गांव बाराही बाजार भेज दिया।

Find Us on Facebook

Trending News