नेपाल बॉर्डर पर 22 मानव खोपड़ी के साथ पकड़ाया तस्कर, इस श्मशान से करता था चोरी

नेपाल बॉर्डर पर 22 मानव खोपड़ी के साथ पकड़ाया तस्कर, इस श्मशान से करता था चोरी

सीतामढ़ी.  भारत नेपाल सीमा के मेजरगंज के बसविट्टा में एसएसबी के जवानों ने बड़ी कार्रवाई की है। एसएसबी ने यहां एक नेपाली नागरिक को इंसानों की 22 खोपड़ियों के साथ गिरफ्तार किया है। जवानों ने उसके पास से इंसानों के शरीर से जुड़ी दूसरी हड्डियां भी बरामद की हैं।  बताया गया  कि वह लंबे अरसे से हड्डियों की तस्करी का काम करता था.  खोपड़ियों के साथ नेपाली व्यक्ति के पकड़े जाने के बाद यहां हड़कंप मच गया है।

बताया जाता है कि गिरफ्तार शख्स के पास से एक बैग में 48 छोटी-छोटी शरीर के अन्य हिस्सों की हड्डियों के साथ 22 खोपड़ी भी बरामद किया गया. बाद में उक्त नेपाली नागरिक और हड्डियों को स्थानीय थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया. एसएसबी के कैम्प इंचार्ज एसआई श्रीराम ने इसकी पुष्टि की है. गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान नेपाल के मलंगवा थाना क्षेत्र के सुदामा वार्ड संख्या 9 निवासी राम स्वार्थ महतो है

लाशों की हड्डियां करता था चोरी

एसएसबी द्वारा पूछताछ के दौरान गिरफ्तार शख्स ने बताया कि सभी हड्डियों को वह पटना के गंगा ब्रिज के नीचे स्थित श्मशान घाट से एक स्थानीय व्यक्ति की मदद से हड्डियों को जमा करता था, जिसे वह नेपाल की ले जाकर दूसरे लोगों के हाथों बेचता था. उसने बताया कि हड्डियों को बांसुरी व बीन बनाने में इस्तेमाल किया जाता है और मदारी और तांत्रिक के काम में भी आता है। हालांकि हड्डी तस्कर की बातों को लेकर पुलिस ने संदेह जताया है, जिसके बाद बरामद हड्डियों को फोरेंसिक लैब में भेजे जाने की बात कही है. वहीं गिरफ्तार शख्स को जेल भेज दिया गया है.

Find Us on Facebook

Trending News