सीतामढ़ी रेल पुलिस ने दलालों के मंसूबों पर फेरा पानी, देह व्यापार के लिए ले जाई जा रही 7 नेपाली बच्चियां को किया बरामद

सीतामढ़ी रेल पुलिस ने दलालों के मंसूबों पर फेरा पानी, देह व्यापार के लिए ले जाई जा रही 7 नेपाली बच्चियां को किया बरामद

SITAMARHI : बिहार के सीतामढ़ी जिले से सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां 7 अपहृत नेपाली लड़कियों को सीतामढ़ी रेल पुलिस ने बरामद किया है. सभी लडकियां नाबालिग बताई जा रही है. हालांकि नेपाल पुलिस और स्थानीय प्रशासन की माने तो सभी नाबालिग बच्चियों को  दलाल के द्वारा सिंगर और एक्टर बनाने का झांसा देकर मुंबई ले जाया जा रहा था. जहां इन लड़कियों को देह व्यापार के धंधे में लगाने की तैयारी थी. लेकिन मुंबई पहुँचने से पहले ही इन पर जीआरपी की नजर पड़ गई और सभी को धर दबोचा गया. 

बरामद लड़कियों में अर्चना, स्मिता, सीमा, नगीना, रिया और रंजना शामिल है. सभी बरामद लडकियां नेपाल के जलेश्वर जिले के सीतापुर थाना क्षेत्र के धर्मपुर गाँव की रहने वाली है. फिलहाल बरामद लड़कियों से जीआरपी ने पूछताछ की और इस बात की सूचना उनके परिजनों को नेपाल पुलिस के माध्यम से दी जा रही है. फिलहाल सभी नाबालिक बच्चियों को चाइल्ड लाइन के संरक्षण में रखा गया हुआ है. 

बताते चलें की नेपाल से हर साल सैकड़ों की संख्या में लड़कियों को बहला फुसला कर भारत के दुसरे महानगरों में ले जाया जाता है. वहीँ ले जाकर उन्हें देह व्यापार और अन्य गलत धंधों में शामिल कर लिया जाता है. हालाँकि पुलिस की ओर से ऐसे दलालों पर कड़ी नजर रखी जाती है. जो इन्हें गलत धंधे में उतारने के लिए महानगरों में ले जाकर बेच देते हैं. 

सीतामढ़ी से आदित्यानंद आर्य की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News