दरभंगा में इस मोहल्ले में नेताओं का प्रवेश वर्जित, लोगों ने “आना मना है” का लगाया पोस्टर

दरभंगा में इस मोहल्ले में नेताओं का प्रवेश वर्जित, लोगों ने “आना मना है” का लगाया पोस्टर

DARBHANGA : गांधीनगर कटरहिया मोहल्ला के लोगों ने नेताओं के इलाके में प्रवेश पर रोक लगा दिया है. इस मामले को लेकर लोगों ने मोहल्ला के मुख्य द्वार के पास बैनर पोस्टर लगाकर नेताओं को अंदर प्रवेश करने से मना कर दिया हैं. पिछले 20 सालों से जलजमाव की समस्या को झेलते लोगों का अब सब्र का बाँध टूट चूका हैं. लोगों ने तो इस बार वोट बहिष्कार का भी निर्णय कर रखा हैं. मोहल्ला वासी कहते हैं की यहाँ के पार्टियों और नेताओं ने सिर्फ लोगों को ठगने का काम किया हैं. 10 साल पहले शिलान्यास हो चुके नाला का निर्माण अब तक सिर्फ 250 मीटर के करीब ही किया गया हैं. जबकि 3 किलोमीटर के इस नाले का निर्माण का राशि भी 9 करोड़ से बढाकर 27 करोड़ कर दिया गया. 

नाले का कार्य गति देखते लग रहा हैं की यह अगले 5 सालो में भी नहीं बनेगा. जबकि 6 महीना से मोहल्ला वासी नाला नहीं तो वोट नहीं का मांग करते आए हैं. इसके बावजूद कार्य पूरा नहीं किया गया. लोगों को ठगने के लिए नेताओं के द्वारा अब तक 2 बार शिलान्यास भी किया जा चुका  हैं. जिससे लोग अब चुके हैं. बताते चले की बारिश के दिनों में लगभग 6 महीना तक इस सड़क पर जलजमाव की समस्या बनी रहती हैं. नाले का पानी लोगों के घरों में घुसा रहता हैं. यह सब आज से नहीं बल्कि पिछले 20 सालों से बारिश के दिनों में इस इलाका का यही हाल होता हैं. लोगों का कहना हैं की 10 आदमी 10 लोगों को वोट करता हैं. लेकिन सवाल उठता हैं की 10 लोग में कितने लोग हमारे समस्या से लड़ने के लिए हमारे साथ आते हैं तो पता चलेगा एक भी नहीं. फिर ऐसे प्रतिनिधि को हम वोट ही क्यों करें, जो हमें और हमारे घरों को गंदे पानी में छोड़ दे. सब के सब एक जैसे ही हैं. 


इन्हे जनता चुनाव के समय में ही याद आती हैं. इस बार चुनाव में ऐसे नेताओं को सबक यहाँ की जनता ने एक साथ मिलकर सिखाया हैं. मुख्य द्वार मीनाक्षी मेडिकल स्टोर के पास और दुर्गा मंदिर के पास "गांधीनगर कटरहिया मोहल्ला में राजनीतिक पार्टियों और नेताओं का आना सख्त मना हैं" पोस्टर लगाकर नेताओं का प्रवेश बंद कर दिया हैं. अगर कोई भी पार्टी या नेता इस मोहल्ला में घुसने का हिम्मत करता हैं तो वो इसके जिम्मेवार खुद होंगे. आम लोग काफी गुस्सा में हैं. इस चुनाव में वोट नहीं करने का भी मन बना रहे हैं. इस सम्बन्ध में 27 अक्टूबर को दुर्गा मंदिर के समीप सामुदायिक भवन में एक बार फिर से बैठक का आयोजन किया गया हैं. जिसमे सर्वसम्मति से निर्णय लिया जाएगा की लोग वोट करेंगे या वोट का बहिष्कार. लोगों ने कहा की जो भी फैसला होगा. हम उसका सम्मान करेंगे. अगर बहिष्कार का निर्णय लिया जाता हैं तो हमलोग सभी मिलकर लोगों को जागरूक करने का काम करेंगे.  

मोहल्ले के बाबुल राज,चन्दन झा, अमन सक्सेना, अरुण चौधरी, विवेक कुमार, विकाश चौधरी, राजीव राय, गोलू शर्मा, अमित कुमार, संजय शर्मा, श्याम कुमार, पप्पू कुमार, किशन मण्डल, संतोष राय, किट्टी कुमार, नवीन कुमार, नंदकिशोर चौधरी, आकाश कुमार,सनी कुमार, अनुरूप कुमार, अमर दास आदि ने इसकी जानकारी दी. 

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News