तीसरे चरण के चुनाव के लिए नेताओं ने कसी कमर, योगी आदित्यनाथ पहुंचे सीतामढ़ी, परिहार में उपेन्द्र कुशवाहा ने की चुनावी सभा

तीसरे चरण के चुनाव के लिए नेताओं ने कसी कमर, योगी आदित्यनाथ पहुंचे सीतामढ़ी, परिहार में उपेन्द्र कुशवाहा ने की चुनावी सभा

SITAMARHI : बिहार विधानसभा चुनाव के दुसरे चरण के लिए प्रचार का शोर थम गया है. कल राज्य के 94 विधानसभा सीटों पर चुनाव कराया जायेगा. इसके बाद बचे सीटों पर 7 नवम्बर को चुनाव संपन्न होगा. 10 नवम्बर को मतों की गणना की जाएगी. इसके पहले 28 अक्टूबर को पहले चरण का चुनाव हो चुका है. तीसरे चरण के लिए अब प्रचार कार्य जोरों पर है. 

इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनावी सभा को संबोधित करने माँ सीता की जनस्थली सीतामढ़ी पहुँचे. इस दौरान रीगा विधानसभा के फुटबॉल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करने के दौरान लोगों को प्रधानमंत्री के दो गज दूरी, मास्क है जरूरी का पाठ पढ़ाते नज़र आये. हालांकि मुख्यमंत्री योगी की सभा में इन दोनों चीजों का कही भी पालन न होते दिखा. लोग मंच तक पहुँचने के लिए जय श्रीराम का नारा लगाते हुए बैरिकेटिंग तोड़ने पर अमादा हो गए. हालांकि इस दौरान उपस्थित पुलिस ने किसी तरह बेकाबू भीड़ पर नियंत्रण पाया. 

वहीँ परिहार के मिड्ल स्कूल बाया में रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा ने चुनावी सभा को सबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने कहा की हमारी सरकार बनी तो हम बेरोजगारों को छह महीने के अंदर वेकेंसी निकाल कर नौकरी देंगे. शिक्षा की बदतर हालत में सुधार करके हर अमीर गरीब के बच्चों को सरकारी स्कूलों में ही पढ़ाई का इंतज़ाम करेंगे. अभी अमीर और बड़े लोगों के बच्चे बिहार के बाहर दूसरे राज्यों में पढ़ाई करने जाते हैं. 

लेकिन मेरी सरकार में बिहार में ही सब कुछ की पढ़ाई होगी. उन्होंने कहा कि दूसरे लोगों को 30 साल दिया. हमे सिर्फ 5 साल दीजिये. वे आज परिहार विधानसभा के रालोसपा प्रत्याशी अमजद हुसैन अनवर के समर्थन में सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्हों ने कहा कि अमजद की जीत निश्चित है. कारण राजद के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे की पत्नी डॉ रंजना पूर्वे हज़ारों कार्यकर्ताओं के साथ अमजद के सपोर्ट में मौजूद हैं. आज सभी जाति धर्म के लोग इनके साथ हैं. 

सीतामढ़ी से आदित्यानंद आर्य की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News