बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

New BJP President: जेपी नड्डा के हाथों में बीजेपी की कमान, निर्विरोध चुने गए पार्टी के 11वें अध्यक्ष

New BJP President: जेपी नड्डा के हाथों में बीजेपी की कमान, निर्विरोध चुने गए पार्टी के 11वें अध्यक्ष

DESK: दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करने वाली BJP को आज नया अध्यक्ष मिल गया है. हिमाचल प्रदेश से आने वाले जगत प्रकाश नड्डा का निर्विरोध रूप से पार्टी अध्यक्ष चुना गया. उन्हों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ही जगह पार्टी का अध्यक्ष बनाया गया हैं. अब जेपी नड्डा बीजेपी के 11वें पार्टी अध्यक्ष होंगे.

अटल बिहारी वाजपेयी से लेकर लालकृष्ण आडवाणी जैसे दिग्गज इस पद पर विराजमान रह चुके हैं, ऐसे में जेपी नड्डा के सामने चुनौती होगी कि वो पार्टी को और आगे बढ़ा सकें. अमित शाह की अगुवाई में जिस तरह पार्टी ने लगातार जीत दर्ज की है और लगातार पार्टी का जनाधार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में जेपी नड्डा के सामने चुनौती होगी कि वो इस जीत के सिलसिले को जारी किया जाए.

गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का कार्यकाल पिछले साल खत्म हो गया था, लेकिन लोकसभा चुनाव को देखते हुए उनके कार्यकाल को बढ़ाया गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के साथ नड्डा के नजदीकी  रिश्ते रहे हैं.  

कई राज्यों के चुनाव प्रभारी रहे नड्डा

अपने राजनीतिक करियर में नड्डा जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, केरल, राजस्थान, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों के प्रभारी और चुनाव प्रभारी रहे. बीजेपी में उनका कद लगातार बढ़ता रहा. उन्हें बीजेपी की निर्णय लेने वाली सबसे बड़ी संस्था बीजेपी संसदीय बोर्ड का सदस्य बनाया गया. यही नहीं, वे बीजेपी के केंद्रीय इलेक्शन कमेटी के सदस्य भी बने.अमित शाह ने 2019 के लोकसभा चुनाव में नड्डा को यूपी का जिम्मा सौंपा यहां पर उन्होंने गुजरात बीजेपी के नेता गोवर्धन झड़पिया के साथ काम किया और पार्टी को 50 फीसदी से ज्यादा वोट और 64 सीटें दिलाईं.

Suggested News