बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बालिका गृह यौन शोषण मामले में नया खुलासा, बात नहीं मानने पर एक लड़की की कर दी गई थी हत्या

बालिका गृह यौन शोषण मामले में नया खुलासा, बात नहीं मानने पर एक लड़की की कर दी गई थी हत्या

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर बालिका गृह में यौन शोषण के बाद एक और ऩये मामले का खुलासा हुआ है। दरअसल मेडिकल जांच के लिए पटना भेजी गई एक लड़की के मुताबिक बालिका गृह में बात नहीं मानने पर एक लड़की की हत्या कर उसके शव को कहीं दफना दिया गया था। लड़की ने बयान के मुताबिक लड़की को इतना पीटा गया था कि उसकी मौत हो गई थी। जिसके बाद आनन-फानन में उसके शव को कहीं दफना दिया गया। 

NEW-DISCLOSURES-A-GIRL-HAD-BEEN-MURDERED-FOR-NOT-BELIEVING-IN2.png

इस मामले को लेकर मुजफ्फरपुर की एसएसपी हरप्रीत कौर ने कहा है कि लड़की के बयान के बाद पुलिस इस नये मामले की जांच में जुटी गई है। अगर बालिका गृह में पिटाई से लड़की की मौत की बात में सच्चाई है तो पुलिस की प्रथम प्राथमिकता मृतिका के शव को बरामद करना है। हरप्रीत कौर ने कहा कि बालिका गृह में रहने वाली 21 लड़कियों की मेडिकल जांच रिपोर्ट मिल गयी है जिनमें 16 के साथ रेप की पुष्टि हुई है। अभी 8 लड़कियों की मेडिकल रिपोर्ट मिलना बाकी है।

GIRL-REVEALS-NEW-DISCLOSURE-IN-SEXUAL-ABUSE-CASE4.png

बताते चले कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह में रह रही किशोरियों से यौन शोषण-प्रताड़ना का खुलासा मई महीने में हुआ था। मुंबई की टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस की 'कोशिश' टीम की सोशल ऑडिट रिपोर्ट में यह मामला सामने आया था। 100 पेज की सोशल ऑडिट रिपोर्ट को टीम ने 26 मई को बिहार सरकार, पटना और जिला प्रशासन को भेजा था। इसके बाद बालिका गृह से 46 किशोरियों को 31 मई को मुक्त कराया गया था  

NEW-DISCLOSURES-A-GIRL-HAD-BEEN-MURDERED-FOR-NOT-BELIEVING-IN3.png

मामला प्रकाश में आने के बाद रिमांड होम संचालित कर रही एनजीओ पर एफआईआर दर्ज करायी गयी थी। इसके बाद मुजफ्फरपुर पुलिस ने 29 किशोरियों को मेडिकल जांच के लिए पीएमसीएच भेजा था। इस मामले में सेवा संकल्प एवं विकास समिति के संचालक रसूखदार ब्रजेश ठाकुर और समेत जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी रवि रौशन 11आरोपी जेल में हैं। इनमें आठ महिलाएं है।

Suggested News