बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बाजार में आने को तैयार, नई Maruti Suzuki Swift, जानिए क्या होंगे बदलाव और कब होगी लॉन्च

बाजार में आने को तैयार, नई Maruti Suzuki Swift, जानिए क्या होंगे बदलाव और कब होगी लॉन्च

DESK सुजुकी ने नई स्विफ्टसे पर्दा उठा दिया है। नई स्विफ्ट में कई बदलाव किए गए हैं जो इस कार की भारतीय मॉडल में देखने को मिलेंगे। यह कार कंपनी भारत में फेस्टिवल सीजन में लॉन्च कर सकती है। कार की डिजाइन में सिर्फ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं। इसके अलावा कार की सेफ्टी फीचर्स में भी कुछ बदलाव किए गए हैं। सुजुकी स्विफ्ट कंपनी की सबसे पॉप्युलर कारों में से एक है। बीते काफी समय से इस कार के फेसलिफ्ट का इंतजार किया जा रहा था।

नयी कार में ये हैं  स्पेशल फीचर्स 

नयी स्विफ्ट की  फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, रियर क्रॉस ट्रेफिक अलर्ट और लेन कीपिंग असिस्ट जैसे आधुनिक सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही इस हैचबैक कार में ट्रैफिक साइन रिकग्निशन और ऑटोमेटिक हेडलैम्प्स दिए गए हैं। 

इंजन और पावर

नई स्विफ्ट में पहले की तरह 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 91PS पावर और 118Nm टॉर्क जेनरेट करता है। CVT वेरियंट में 20kmpl और 5MT वेरियंट 21.8kmpl का माइलेज देता है। वहीं हाईब्रिड AMT वेरियंट 28.6kmpl का माइलेज देता है।

एक्सटीरियर में क्या बदला ?

नई स्विफ्ट में नए ग्रिल्स दिए गए हैं जो डायमंड और हनीकॉम्ब पैटर्न के साथ आते हैं। कार में नए अलॉय वील्ज दिए गए हैं। अब यह कार ऑरेंज और येलो पेंट स्कीम के साथ भी आती है। हालांकि यह कलर वेरियंट सिर्फ जापान में भी लॉन्च किया जा सकता है

इंटीरियर

नई स्विफ्ट के इंटीरियर की बात करें तो वह काफी हद तक पहले जैसा ही है। कार में सीट के लिए नई अपहोल्सट्री दी गई है। डैशबोर्ड डिजाइन, सेंट्रल कंसोल और डोर पैनल्स पहले जैसे ही है। इंस्ट्रुमेंट कंसोल को मल्टी कलर्ड मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले के साथ अपग्रेड किया गया है।

Suggested News