बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना एयरपोर्ट पर 1 दिसंबर से नई पार्किग पॉलिसी, जानिए क्या-क्या होगा बदलाव

पटना एयरपोर्ट पर 1 दिसंबर से नई पार्किग पॉलिसी, जानिए क्या-क्या होगा बदलाव

Patna : पटना एयरपोर्ट पर अब नई पार्किंग पॉलिसी लागू होने जा रही है। एक दिसंबर से एयरपोर्ट परिसर में प्रवेश और पार्किग के नये नियम लागू जायेंगे। नई नीति में वाहनों के परिसर में प्रवेश के बाद दस मिनट के फ्री टाइम को खत्म कर दिया गया है। वहीं एयरपोर्ट में कॉमर्शियल वाहनों के प्रवेश पर 40 रुपए का एक्सेस चार्ज लगेगा।

एयरपोर्ट परिसर में वाहन के साथ प्रवेश के बाद छह मिनट में आपको आपके वाहन के साथ परिसर से बाहर निकलना होगा। परिसर में वाहनों के पिक अप और ड्रॉप करने के लिये प्राइवेट वाहनों से पैसे नहीं लगेंगे। 

इतना ही नहीं लेन में गलत पार्किंग या टर्मिनल बिल्डिंग के सामने तीन मिनट से ज्यादा पार्किंग पर सामान्य शुल्क से आठ गुना अधिक जुर्माना लगेगा। यानी एक दिसंबर से हर वाहन को टर्मिनल बिल्डिंग के सामने पिक अप या डॅाप के लिए मात्र तीन मिनट का समय मिलेगा।

परिसर में प्रवेश करने वाले हर वाहन का डिटेल सेंसर के जरिये आउटर पर मिल सकेगा। इससे बेवजह का विवाद नहीं होगा कि किस वाहन ने परिसर में प्रवेश के बाद कितना समय गुजारा है। अभी तक यह व्यवस्था मैनुअल है और पर्ची के आधार पर दस मिनट नि:शुल्क मिलता है। नई व्यवस्था के अनुसार अत्याधुनिक उपकरणों के जरिए वाहनों के प्रवेश का समय आउटर तक पहुंच सकेगा। एयरपोर्ट की पार्किंग और आने जाने वाली लेन अब 37 क्लोज सर्किट कैमरे की जद में रहेगी। 

Suggested News