बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

निष्पक्ष और भयमुक्त लोकसभा चुनाव कराने की प्राथमिकता के साथ नए थानाध्यक्ष ने संभाला प्रभार, असामाजिक तत्वों को सख्त संदेश

निष्पक्ष और भयमुक्त लोकसभा चुनाव कराने की प्राथमिकता के साथ नए थानाध्यक्ष ने संभाला प्रभार, असामाजिक तत्वों को सख्त संदेश

लखीसराय. जिले में थानाध्यक्षों के बड़े स्तर पर हुए तबादले के बाद मंगलवार को ब्रजभूषण सिंह ने बड़हिया थाना का प्रभार संभाला. उन्होंने पद सँभालने के साथ ही थाना क्षेत्र में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वालों को सख्त हिदायत दी. ब्रजभूषण सिंह ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव उनकी पहली प्राथमिकता है जिसे शांतिपूर्ण तरीके से निपटाना है. लोकसभा चुनाव निष्पक्ष और भयमुक्त हो इस पर ध्यान केंद्रित करते हुए वे संसदीय चुनाव में गड़बड़ी ना हो इस पर ध्यान केंद्रित करेंगे. बड़हिया में 44 वें थानाध्यक्ष के रूप में ब्रज भूषण सिंह ने अपने योगदान दिया है. वे 2009 बैच के हैं. 

क्षेत्र में बेहतर पुलिसिंग के लिए उन्होंने कहा कि सबका विश्वास जीतने की उनकी कोशिश रहेगी. पीड़ित को इंसाफ मिले यही प्रयास रहेगा. साथ ही क्षेत्र में मादक पदार्थ की तस्करी करने वालों पर कार्यवाही होगी. आम जन के सहयोग से हर प्रकार के अपराध पर नियंत्रण होगा. वहीं बड़हिया में लगने वाली जाम की समस्या और माता बाला त्रिपुर सुंदरी मंदिर में उमड़ने वाली भक्तों की भीड़ अपराधियों का शिकार न बनें यह भी उनकी प्राथमिकता होगी. 

11 अधिकारियों का तबादला : दरअसल, लोकसभा चुनाव के पहले लखीसराय में कई थानों के थानाध्यक्षों का रविवार को तबादला किया गया. पुलिस अधीक्षक लखीसराय के आदेश के अनुसार जिले में रिक्तियों और बेहतर कार्य क्षमता के आधार पर नव पदस्थापन किया गया है. इसमें कुल 11 पुलिस निरीक्षक और पुलिस अवर निरीक्षक स्तर के पुलिस पदाधिकारियों को पदस्थापित किया गया है. 

इनका हुआ स्थानांतरण : अमरेंद्र कुमार को क्यूआरटी प्रभारी, भगवान राम को सूर्यगढ़ा थानाध्यक्ष, रंजन कुमार को प्रभारी तकनीकी शाखा लखीसराय, ब्रजभूषण सिंह को बड़हिया थाना, शंभू शर्मा को पिपरिया थाना, स्वयं प्रभा को जन शिकायत कोषांग प्रभारी डीबीसी एवं सीसीटीएनएस प्रभारी, निक्की रानी को थानाध्यक्ष महिला थाना, राजनारायण अकेला को मद्यनिषेध कोषांग प्रभारी, कौशल कुमार को अपर थानाध्यक्ष साइबर थाना लखीसराय, धीरेंद्र कुमार को विशेष कार्य पदाधिकारी पुलिस अधीक्षक कार्यालय लखीसराय, ओम प्रकाश दुबे को विधि व्यवस्था शाखा, पुलिस अधीक्षक कार्यालय लखीसराय के पदों पर नव पदस्थापित किया गया है. 

लखीसराय से कमलेश की रिपोर्ट

Suggested News