पटना के अपराधग्रस्त इलाकों में होगी तेज-तर्रार नए पुलिसकर्मियों की तैनाती, अपराधियों को संरक्षण देने वालों की खैर नहीं

पटना के अपराधग्रस्त इलाकों में होगी तेज-तर्रार नए पुलिसकर्मियों की तैनाती, अपराधियों को संरक्षण देने वालों की खैर नहीं

PATNA : राजधानी पटना और इसके आसपास के इलाकों को अपराधमुक्त बनाने की कवायद शुरु हुई है। अब अपराधियों को संरक्षण देने वाले की खैर नहीं है। जो भी उन्हें संरक्षण देगा उसपर भी कड़ी कार्रवाई की जायेगी। 

इनदिनों अपराध की घटनाओं को लेकर चर्चित नौबतपुर थाना में लंबे समय से जमे सिपाहियों को जल्द हटना होगा। उनके स्थान पर तेज-तर्रार नए सिपाहियों की तैनाती की जाएगी और संख्या बल भी बढ़ाया जाएगा। 

अपराधियों को शरण देने वालों पर भी पुलिस पुख्ता रणनीति के तहत शिकंजा कसेगी। यही नहीं हाल के दिनों में नौबतपुर थाना क्षेत्र में व्यापारियों से मांगी गई रंगदारी, हत्या, लूट जैसे जघन्य अपराधों का खुलासा कर फरार अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। यह ऐलान आईजी रेंज संजय सिंह ने किया है। 

मंगलवार को आईजी रेंज संजय सिंह ने नौबतपुर थाने का निरीक्षण किया।  निरीक्षण के दौरान आईजी ने पिछले दो माह से अब तक थाना क्षेत्र में हुए गंभीर मामलों की समीक्षा की। बाद में उन्होंने एसपी पश्चिमी अभिनव कुमार, डीएसपी फुलवारी संजय पांडेय तथा नौबतपुर थानेदार को सभी लंबित कांडों की विवेचना पूरी करने व फरार अपराधियों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। 

वहीं इस दौरान उन्होंने रूट मार्च कर व्यापारियों से मिले आईजी: निरीक्षण के बाद आईजी ने दल-बल के साथ नौबतपुर बाजार में रूट मार्च किया और व्यापारियों में बेखौफ होकर कारोबार करने का संदेश किया। इस दौरान आईजी बाजार के कई व्यापारियों से भी मिले और उन्हे पुख्ता सुरक्षा मुहैया कराने का भरोसा दिया। आईजी ने व्यापारियों से सीसीटीवी कैमरे लगाने तथा डीबीआर को सुरक्षित स्थान पर लगाने की बात कही।

आईजी ने पुलिस को कड़े निर्देश दिए हैं। उनका कहना है कि शहर सहित अन्य सुनसान मार्गों पर पुलिस गश्त बढ़ाई जाए। बैंकों के साथ ही पेट्रोल पंपों पर भी निगरानी बढ़ाई जाए। पीड़ितों की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए त्वरित कार्रवाई की जाए। वरना शिकायत मिलने पर आरोपों की जांच के बाद संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News