दरभंगा एयरपोर्ट से एक दिन में सफर करनेवाले यात्रियों का नया रिकार्ड, उड्डयन मंत्रालय भी गदगद

दरभंगा एयरपोर्ट से एक दिन में सफर करनेवाले यात्रियों का नया रिकार्ड, उड्डयन मंत्रालय भी गदगद

DARBHANGA : बिहार के तीसरे और उत्तर बिहार के पहले हवाई अड्डा के रूप में विकसित दरभंगा एयर पोर्ट ने फिर एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। दरभंगा एयरपोर्ट से पहली बार एक दिन में 2805 यात्रियों ने आवागमन किया है। इनमे सें 1232 यात्री विभिन्न शहरों से उड़ान भरकर दरभंगा पहुंचे।वहीं, 1573 यात्रियों ने विभिन्न शहरों के लिए उड़ान भरी। रिकॉर्ड यात्रियों को लेकर दरभंगा एयरपोर्ट की ओर से भी ट्वीट कर प्रसन्नता व्यक्त की गई है।

बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट का आरंभ हुए अभी एक साल का समय भी पूरा नहीं हुआ है, लेकिन यहां से बड़ी संख्या में यात्री हवाई सफर का आनंद उठा रहे हैं। फिलहाल दरभंगा एयरपोर्ट से अहमदाबाद, दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु व कोलकाता के लिए विमान सेवा उपलब्ध है। वहीं, कोलकाता व हैदराबाद के लिए इंडिगो की उड़ानों को भी यात्रियों ने हाथोंहाथ ले लिया है।


स्थापना के बाद से ही दरभंगा एयरपोर्ट सफलता के झंडे गाड़ रही है। एयरपोर्ट को मिल रहे एयर ट्रैफिक से नागरिक उड्डयन मंत्रालय भी गदगद है। दरभंगा एयरपोर्ट आने व जाने वाले यात्रियों की बड़ी संख्या को देखते हुए उसके विकास के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गयी हैं। कुछ दिन पहले ही एयरफोर्स ने एयरपोर्ट विस्तार के लिए जमीन अधिग्रहण किए जाने को मंजूरी दी थी। जिसके बाद अब जल्द ही यहां यात्रियों के लिए कई नई सुविधा शुरू होने की बात कही गई है। 

पटना से दबाव हुआ कम

दरभंगा एयरपोर्ट शुरू होने के बाद पटना एयरपोर्ट पर दबाव कम हो गया है। गांधी पुल पर हर दिन जाम में फंसने के डर से मुजफ्फरपुर से लेकर मोतिहारी व गोपालगंज के यात्री पटना की बजाय दरभंगा एयरपोर्ट से सफर कर रहे हैं।इसके अलावा सीतामढ़ी, समस्तीपुर, अररिया, सुपौल, मधेपुरा व पूर्णिया से लेकर फारबिसगंज व नेपाल के विराटनगर से यात्री दरभंगा एयरपोर्ट से आना-जाना कर रहे हैं। 



Find Us on Facebook

Trending News