समाजवादी पार्टी में नया घमासान, अखिलेश यादव ने शिवपाल और राजभर को चिट्ठी जारी कर कहा- जाइये पार्टी से बाहर

समाजवादी पार्टी में नया घमासान, अखिलेश यादव ने शिवपाल और राजभर को चिट्ठी जारी कर कहा- जाइये पार्टी से बाहर

DESK. समाजवादी पार्टी में शीर्ष नेताओं के बीच घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. अखिलेश यादव की कार्यपद्धति पर बार बार सवाल उठा रहे शिवपाल यादव और ओमप्रकाश राजभर के खिलाफ अब समाजवादी पार्टी ने भी सख्ती दिखाई है. अखिलेश यादव की ओर से शनिवार को दोनों को चिट्ठी जारी कर कहा गया है कि आप अपने निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र हैं. 

हालिया राष्ट्रपति चुनावों के दौरान भी इन्होंने विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को वोट न देकर एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को वोट किया था. इसके बाद दोनों के खिलाफ अनुशानात्मक कार्रवाई होने की संभावना जताई जाने लगी थी. इसी क्रम में अब समाजवादी पार्टी की ओर से एक पत्र जारी किया गया है. पत्र में कहा गया है- अगर उन्हें लगता है कि कहीं ज्यादा सम्मान मिलेगा तो वहां जाने के लिए आप लोग स्वतंत्र हैं. दोनों नेताओं के नाम पार्टी की तरफ से अलग-अलग चिट्ठी जारी की गई है.

समाजवादी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जारी की गई चिट्ठी (23 जुलाई) में कहा गया है, “ओमप्रकाश राजभर जी, समाजवादी पार्टी लगातार भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ लड़ रही है. आपका भाजपा के साथ गठजोड़ है और लगातार भारतीय जनता पार्टी को मजबूत करने के लिए काम कर रहे हैं. अगर आपको लगता है कहीं ज्यादा सम्मान मिलेगा तो वहां जाने के लिए आप स्वतंत्र हैं.

शिवपाल अक्सर आरोप लगाते रहे हैं कि पार्टी विधायकों की बैठक में उन्हें बुलाया नहीं जाता है. ओपी राजभर ने पिछले दिनों कहा था कि वे अखिलेश यादव की तरफ से ‘तलाक’ मिलने का इंतजार कर रहे हैं. अब दोनों को पार्टी की ओर से पत्र जारी कह दिया गया है कि आप स्वतंत्र हैं. ऐसे में अब आने वाले दिनों में संभव है कि शिवपाल और राजभर दोनों समाजवादी पार्टी से रिश्ता तोड़ लें. 


Find Us on Facebook

Trending News