बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

TIKTOK के नाम पर शुरु हुआ नया स्कैम,TIKTOK PRO के भेजे जा रहे लिंक

TIKTOK के नाम पर शुरु हुआ नया स्कैम,TIKTOK PRO के भेजे जा रहे लिंक

DESK: भारत में टिकटॉक के बैन होने के बाद अब टिकटॉक को लेकर फ्रॉड स्कैम भी शुरु हो चुका है. रिपोर्ट के मुताबिक कुछ लोगों को वॉट्सऐप और टेक्स्ट मैसेज में TikTok से जुड़े कुछ मैसेज मिल रहे हैं.  मेसेज में लिखा गया है TikTok के बैन होने के बाद  TIKTOK Pro उपलब्ध हो चुका है.  इसको लेकर एख लिंक भी भेजा जा रहा है. 

आपको बता कि यह एक फ्रॉड मेसेज है जो सभी यूजर्स को भेजा जा रहा है. यह बिल्कुल ही फेक मेसेज है. आप इसे ऐसे समझिए जब भारत ने चिकचॉक को बैन कर दिया तो फइर टिकटॉक प्रो को अनुमति क्युं मिलेगी. इससे यह साफ है कि कोई टिकटॉक को लेकर यह बड़ा स्कैम किया जा रहा है.

आपको बता दें कि टिकटॉक को बैन करने के बाद से ही नए वीडियोज लोड नहीं हो रहे हैं.एक तरह से भारत के लिए अब ये ऐप ऑफलाइन हो चुका है. कंपनी ने कहा है कि वो भारत सरकार के सभी नियमों का पालन करती है. अभी भारत सरकार ने रिपोर्ट मांगी है.दरअसल इस तरह के मैसेज से साइबर क्रिमिनल्स आपको ठग सकते हैं, अकाउंट हैक कर सकते हैं और पैसे उड़ा सकते हैं.

मालूम हो कि सुरक्षा का हवाला देते हुए भारत ने चीन के 59 ऐप्स बंद कर दिए है. खबर यह थी कि चीनी ऐप्स यूजर्स की पर्सनल जानकारी को सीधे चीन को बताते हैं. जिसपर संज्ञान लेते हुए भारत सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया है.

Suggested News