बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में नई टेक्सटाइल-लेदर पॉलिसी लॉन्च: JDU ने नीतीश कुमार को बताया विकास के महानायक

बिहार में नई टेक्सटाइल-लेदर पॉलिसी लॉन्च: JDU ने नीतीश कुमार को बताया विकास के महानायक

PATNA: बिहार में बुधवार को नई टेक्सटाइल एवं लेदर पॉलिसी लॉन्च की गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस नई पॉलिसी को बिहार में लॉन्च किया है। इस पॉलिसी से राज्य में उद्योग के द्वार खुलेंगे। सरकार की इस नई कोशिश का सत्ताधारी दल के नेताओं ने स्वागत किया है। जनता दल (यू) के प्रदेश सचिव रंजीत कुमार झा ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इन्वेस्टर्स मीट-सह-बिहार टेक्सटाईल एवं लेदर पॉलिसी, 2022 के लॉन्च पर साधुवाद दिया है.उन्होंने कहा है कि बिहार में सकारात्मक उद्योगीकरण के लिए यह पॉलिसी एक मील का पत्थर साबित होगी।  

विकास के महानायक हैं सीएम नीतीश-रंजीत झा

जेडीयू के प्रदेश सचिव ने कहा कि  यह बड़े गर्व की बात है कि  हमारे नेता नीतीश कुमार के जन हितैषी एवं दूरदर्शी नेतृत्व में बिहार लगातार धारणीय विकास की ओर अग्रसर है।  उन्होंने कहा कि इस पॉलिसी के माध्यम से राज्य सरकार का प्रयास होगा कि बिहार को निवेशकों के लिए वस्त्र एवं चर्म उद्योग में बेहतर अवसरों के केंद्र के रूप में विकसित किया जा सके। इस पॉलिसी के मुख्य उद्देश्य बिहार को इस क्षेत्र के घरेलू और वैश्विक निवेशकों के लिए निवेश के प्रमुख संभावित केंद्र के रूप में विकसित करना, कपड़ा और चमड़ा व्यवसाय शुरू करने वाले उद्यमियों के लिए कई प्रकार के प्रोत्साहन देना है, जो अभूतपूर्व होगा।

उन्होंने आगे कहा कि  जिस प्रकार से इस पॉलिसी  में बिहार टेक्सटाइल और लेदर उद्योग के क्षेत्र में निवेश करने वाले निवेशकों को 80 लाख प्रति वर्ष तक विद्युत शुल्क अनुदान दिए जाने की बात कही गयी है, साथ ही करीब 10 करोड़ तक की पूंजी निवेश अनुदान के तहत देने का प्रावधान दिया गया है, यह स्वाभाविक रूप से बड़े निवेशकों का रुझान बढ़ेगा तथा बिहार में उद्यमिता को अधिकाधिक बढ़ावा मिलेगा।  

Suggested News