नए वाहन अधिनियम से मचा हड़कंप, ड्राइविंग लाइसेंस और वाहन बीमा के लिए कार्यालयों में बढ़ी भीड़

नए वाहन अधिनियम से मचा हड़कंप, ड्राइविंग लाइसेंस और वाहन बीमा के लिए कार्यालयों में बढ़ी भीड़

SAMASTIPUR : नए वाहन अधिनियम लागू होने के बाद बिना कागजात के गाड़ी चलानेवालों में हड़कंप मच गया है. कल तक जो नियमों को ताक पर रखते थे. अब जुर्माने के डर से सब कुछ अपडेट कराने में लगे हैं. कई गुना अधिक जुर्माने की राशि होने का खासा असर अब सरकारी कर्मियों पर भी दिखने लगा है. सरकारी कर्मी से जुर्माना दोगुना राशि वसूलने के भय से अवकाश लेकर वे ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए कतार में खड़े हो रहे हैं. नए नियम के बाद प्रशासनिक सख्ती और जुर्माने से बचने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वालों की भीड़ परिवहन कार्यालय पर उमड़ पड़ी है.

वहीं कुछ लोगों का बताना है कि सरकार का फैसला अच्छा है. नए वाहन अधिनियम को सभी लोगों को मानकर चलना चाहिए. इससे कोई  परेशानी नहीं होगी. लोगों ने बताया कि अब सड़कों पर गाड़ियों की गति काफी कम हो चुकी है. आए दिन एक्सीडेंट हो रहे थे. इस नए नियम से अब घटनाएं भी कम होंगी. 

अगर हम नियमों को मानकर चलेंगे तो हमें कहीं भी जुर्माना भरने की जरूरत नहीं पड़ेगी. वही हम सुरक्षित अपने घर तक भी पहुंच सकते हैं. सरकार ने हमारी सुरक्षा के लिए यह कदम उठाया है. हम सबको मिलकर इसमें सरकार का साथ देना चाहिए.

समस्तीपुर से प्रवेश कुमार सोनु की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News