ठगी का नया तरीका : नवादा में स्वराज ट्रैक्टर के डीलर को चूना लगाने के प्रयास में पकड़ा गया, ऐसे दे रहा था वारदात को अंजाम

ठगी का नया तरीका : नवादा में स्वराज ट्रैक्टर के डीलर को चूना लगाने के प्रयास में पकड़ा गया, ऐसे दे रहा था वारदात को अंजाम

नवादा. में उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर का एक युवक फर्जीवाड़ा करते पकड़ा गया। वह स्वराज ट्रैक्टर के डीलर संजय कुमार सिंह को चूना लगाने का प्रयास कर रहा था। शक हुआ तो उससे गहन पूछताछ की गई। इसके बाद वह पकड़ा गया। सूचना के बाद पहुंची नगर थाना की पुलिस ने आरोपित युवक को हिरासत में ले लिया है, जिससे पूछताछ की जा रही है।

ठगी का नया तरकीब

बताया जाता है कि एक युवक खुद को पीएनबी मेटालाइफ बीमा कंपनी का प्रतिनिधि बताकर स्वराज ट्रैक्टर एजेंसी के संचालक से मोबाइल पर संपर्क किया। बताया कि आपको छोटा सा रकम जमा करना है। अन्यथा भुगतान बाधित होगा। चेक लेने शुक्रवार की सुबह युवक उनके न्यू एरिया प्रतिष्ठान पर पहुंचा। मांग के अनुरूप वे 197 रुपये का चेक भरने लगे। वहां बैठा जालसाज ने कहा कि सर हम चेक भर देते हैं। इसपर संजय सिंह ने चेकबुक और कलम उसकी ओर बढ़ा दिया। तब जालसाज उनका कलम लेने की बजाय अपना कलम से चेक भरने लगा। इसपर उन्हें संदेह हुआ और उन्होंने पूछताछ शुरू की। इसके बाद पूरा माजरा खुलकर सामने आ गया। 

आरोपित युवक से पूछताछ में जो बात सामने आई वह काफी चौकाने वाला रहा। वहां मौजूद पुलिस अधिकारी भी चौक गए। दरअसल, जिस कलम से वह चेक भरता था, उसकी स्याही को आसानी से मिटाया जा सकता था। इस गिरोह का काम था कि छोटा रकम चेक में भरवाकर उसे मिटाकर मोटा रकम भरकर चपत लगा देना है।

आरोपी युवक सुभाष प्रतीक सिंह, घर भटपुरा नारायणपुर, थाना पाकड़पुर, पोस्ट सुलापुर, जिला सुल्तानपुर(उत्तर प्रदेश) ने बताया कि वह सिर्फ मोहरा है। उज्ज्वल त्रिपाठी नाम के व्यक्ति ने उसे यह सब करने को कहा था। उसने ही फर्जी आईडी आदि बनवायी थी। उसके पकड़े जाने के बाद उज्ज्वल का मोबाइल ऑफ आने लगा। उसके पास से एक कलम, पर्स, मोबाइल, फर्जी आईडी कार्ड, कुछ रुपये बरामद हुए हैं। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। साथ ही उसके एड्रेस का सत्यापन भी करा रही है।


Find Us on Facebook

Trending News