बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारत के सामने होगी न्यूजीलैंड! चार साल बाद फिर वही सेमीफाइनल, क्या इस बार बदला ले पाएंगे रोहित के वीर

 भारत के सामने होगी न्यूजीलैंड! चार साल बाद फिर वही सेमीफाइनल, क्या इस बार बदला ले पाएंगे रोहित के वीर

PATNA : चार साल पहले इंग्लैंड में आयोजित विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार का दर्द अभी तक भारत के क्रिकेट प्रेमियों में ताजा है। अब एक बार फिर से वहीं स्थिति उत्पन्न होने जा रही है। चार साल बाद एक बार फिर से सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड आमने सामने आने जा रहे हैं। बीते गुरुवार जिस तरह से न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को शिकस्त दी, उसके बाद न सिर्फ पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना लगभग टूट गया है। बल्कि भारत को भी यह मौका दे दिया है कि चार साल पहले मिली हार का बदला ले सके। 2019 में मिली हार के बाद धोनी के साथ पूरी टीम के आंखों में आंसू थे। 

भारत को इस बार हराना होगा मुश्किल

बता दें कि भारतीय टीम इस बार पिछले वर्ल्ड कप से काफी ज्यादा मजबूत नजर आ रही है। टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी अपने फुल फॉर्म में है। बैटिंग में कप्तान रोहित, विराट कोहली, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल दमदार फॉर्म में है। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी गेंद और बल्ले से धमाल मचा रहे हैं। साथ ही इस विश्व कप में भारत न्यूजीलैंड को एक बार शिकस्त दे चुका है, जिससे भी भारत के हौंसले बढ़े होंगे।

पाकिस्तान के लिए मुश्किल

जहां तक पाकिस्तान की बात है तो उसे अपना अंतिम मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए  पाकिस्तान को न सिर्फ पहले बल्लेबाजी करनी होगी, बल्कि इंग्लैंड को 287 रन के बड़े अंतर से हराना होगा। अगर पाकिस्तान बाद में बल्लेबाजी करता है तो उसे सिर्फ 15 गेंद में जीत दर्ज करनी होगी। पिछले मैच में जिस तरह इंग्लैंड ने जीत दर्ज की, उसके बाद पाकिस्तान के लिए यह संभव नहीं होगा।

दूसरी ओर तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह के सामने सभी बल्लेबाज पानी भरते नजर आ रहे हैं. स्पिन डिपार्टमेंट में जडेजा का साथ कुलदीप यादव शानदार तरीके से देते दिख रहे हैं. ऐसे में न्यूजीलैंड को इस बार काफी ज्यादा सतर्क रहना होगा

Suggested News