बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गन्ने के खेत से नवजात हुआ बरामद, रोने की आवाज सुनकर पहुंची काम कर रही महिला, इलाज के बाद दत्तक ग्रहण संस्थान को किया सुपुर्द

गन्ने के खेत से नवजात हुआ बरामद, रोने की आवाज सुनकर पहुंची काम कर रही महिला,  इलाज के बाद दत्तक ग्रहण संस्थान को किया सुपुर्द

GOPALGANJ :  जिले के माझागढ़ थाना क्षेत्र के कोल्हूवा गांव के गन्ने के खेत से एक नवजात बच्चा को  बरामद  किया गया है। बरामद बच्चे को सदर अस्पताल के एसएनसीयू में भर्ती किया गया जहां ईलाज के बाद दत्तक ग्रहण संस्थान को सौप दिया गया। फिलहाल नवाज स्वास्थ्य बताया जा रहा है।

दरअसल इस संदर्भ में बाल संरक्षण पदाधिकारी सुरेंद्र पासवान ने बताया की पिछले तीन दिन पूर्व मांझागढ़ थाना क्षेत्र के कोल्हूवा गांव स्थित गन्ने की खेत में फेका गया एक  नवजात बच्चे की रोने की आवाज आ रही थी। जिसे गांव की ही एक महिला अपने खेत में काम कर रही थी। इसी बीच उसे बच्चे की रोने की आवाज सुनाई दी। महिला ने जब गन्ने के खेत में जाकर देखा तो एक नवजात बच्चा पाया जिसे उठाकर वह गोपालगंज के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

वही इसकी जानकारी पाकर बाल संरक्षण  पदाधिकारी सुरेंद्र पासवान ने निजी नर्सिंग  होम से नवजात को अपने कब्जे में लेकर सदर अस्पताल के एनसीयू में भर्ती कराया जहां बच्चे को डॉ सौरभ अग्रवाल और डॉ पंकज द्वारा उपचार शुरू किया गया।  उपचार के बाद बच्चा स्वास्थ्य होने पर बाल संरक्षण पदाधिकारी सुरेंद्र पासवान के मौजूदगी में डॉक्टरों ने दत्तक ग्रहण संस्थान के सामाजिक कार्यकर्ता निरुपमा गोस्वामी को सुपुर्द कर दिया।

रिपोर्ट - मनन अहमद

Suggested News