JEE एडवांस के परीक्षार्थियों के काम की खबर : 27 मई को होगी परीक्षा, केन्द्र पर जाने से पहले इन बातों का रखे ख्याल

JEE एडवांस के परीक्षार्थियों के काम की खबर : 27 मई को होगी परीक्षा, केन्द्र पर जाने से पहले इन बातों का रखे ख्याल

PATNA : जेईईएडवांस की परीक्षा 27 मई को होनी है। इसे लेकर आईआईटी रूड़की ने परीक्षार्थियों के लिए यह दिशा-निर्देश जारी किया है। 

निर्देश के मुताबिक परीक्षार्थी डिजिटल घड़ी पहनकर नहीं आएं। यही नहीं, अभ्यर्थियों को सादा कागज भी नहीं लाना है। परीक्षा शुरू होने के बाद किसी सूरत में प्रवेश नहीं मिलेगा। चूंकि हर अभ्यर्थी की गहन जांच कर ही प्रवेश मिलना है। ऐसे में समय लगेगा। इसलिए अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर कुछ घंटे पहले आ जाएं ताकि समय से आपकी जांच हो जाए और प्रवेश मिल जाए। ।

निर्दश के अनुसार परीक्षार्थी एडमिट कार्ड की फोटो कॉपी लेकर परीक्षा केंद्र पर जाएं। इसके अलावा सिर्फ कलम, पेंसिल और आईडी प्रूफ ले जाएं। कान की बाली, रिंग, ब्रेसलेट और बड़े बटन वाले कपड़े नहीं पहनें, न ही बटुआ लेकर जाएं। 

पेपर एक व दो में हिस्सा लेने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा खत्म होने के बाद एक ई-मेल जाएगा। इसमें उनके द्वारा दिए गए उत्तर होगा। इससे अभ्यर्थी जान सकेंगे कि उन्होंने किसी प्रश्न संख्या का क्या उत्तर दिया। चार जून को आंसर की व पांच तक आपत्ति की जा सकेगी। ।

हर पेपर के लिए तीन घंटे निर्धारित हैं। परीक्षा शुरू होने पर तीन घंटे से पहले किसी को बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी। परीक्षा नौ से 12 और दो से पांच बजे तक होनी है। 

इन निर्दशों का पालन नहीं करने वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों पर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। परीक्षार्थियों को केन्द्र के अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News