बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

न्यूज4नेशन पर खबर चलने के बाद हरकत में आए आलाधिकारी, बालू माफिया पर नकेल, 16 गिरफ्तार

न्यूज4नेशन पर खबर चलने के बाद हरकत में आए आलाधिकारी, बालू माफिया पर नकेल, 16 गिरफ्तार

PATNA : न्यूज4नेशन की खबर का बड़ा असर हुआ है। 22 अगस्त को दीदारगंज थाना इलाके में बालू के अवैध कारोबार से संबंधित खबर दिखायी गयी थी, जिसके बाद पुलिस के आलाधिकारी हरकत में आए और ताबड़तोड़ छापेमारी कर 16 लोगों को गिरफ्तार किया। साथ ही मौके पर से 33 गाड़ियां पकड़ीं, जिसमें बालू लदे ट्रक, हाइवा और जेसीबी शामिल हैं। 



यह पूरी कार्रवाई 23 अगस्त, गुरुवार की देर रात की है। बता दें कि न्यूज4नेशन ने बालू माफियाओं के काले कारोबार को प्रमुखता से उजागर किया था, जिसके बाद पुलिस के सीनियर अधिकारी ने मामले की गंभीरता को समझते हुए बालू माफिया और स्थानीय थानों के स्टाफ पर कार्रवाई की। 

इधर, एसएसपी ने इस पूरे मामले में स्थानीय थानों दीदारगंज और मालसलामी की मिलीभगत को देखते हुए कहा कि दोनों थानों के सारे स्टाफ को बदल देने की बात कही। उन्होंने कहा कि थानेदार से लेकर सिपाही तक को बदल दिया जायेगा। ऐसा पाया गया कि थानेदार का अपने नीचे के लोगों पर नियंत्रण नहीं है।  

एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि लगातार सूचना मिल रही थी कि दीदारगंज इलाके में बालू का अवैध कारोबार हो रहा है। कुछ लोगों ने इससे संबंधित वीडियो भी भेजा था, जिसमें बालू माफिया और स्थानीय थानों की मिलीभगत की बात सामने आयी। इसके बाद ही कार्रवाई के लिए एएसपी अभियान को भेजा गया। इस पूर मामले की मॉनिटरिंग खुद सिटी एसपी कर रहे हैं। बता दें कि छापेमारी में डिप्टी कमीश्नर, ग्रामीण एसपी व सिटी एसपी के अलावा कई अन्य पदाधिकारी शामिल थे। 




Suggested News