बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

न्यूज4नेशन की खबर का बड़ा असर, ऑडियो वायरल मामले में हुलासगंज थाना प्रभारी निलंबित

न्यूज4नेशन की खबर का बड़ा असर, ऑडियो वायरल मामले में हुलासगंज थाना प्रभारी निलंबित

जहानाबाद : न्यूज4नेशन की खबर का बड़ा असर हुआ है। न्यूज4नेशन पर घूस वाला वायरल ऑडियो चलाये जाने के बाद जहानाबाद के एसपी मनीष कुमार ने मामले को गंभीरता से लिया और हुलासगंज थाना के थानेदार लाल मुनि दूबे को निलंबित कर दिया। एसपी ने न्यूज4नेशन को बताया कि प्रथम दृष्टया मामला संदिग्ध दिखने पर थानेदार पर कार्रवाई की गयी है। एसपी मनीष कुमार ने चांद परवेज को हुलासगंज थाना का नया थानेदार बनाया है।  

NEWS4NATION-KI-KHABAR-KA-ASAR-AUDIO-VIRAL-MAMLE-ME-THANA-PRABHARI-SUSPEND2.jpg

साथ ही एसपी मनीष कुमार ने बताया कि ये कार्रवाई वायरल ऑडियो मामले में की गयी है। बता दें कि थानेदार लाल मुनि दूबे का घूस मांगनेवाला वायरल ऑडियो सबसे पहले न्यूज4नेशन ने ही चलाया था। 

सुनिए इस मामले में न्यूज4नेशन के संवाददाता से क्या कहा जहानाबाद के एसपी मनीष कुमार ने...

<iframe width="100%" height="auto" src="https://www.youtube.com/embed/td1MWz9erLU" frameborder="0" allow="autoplay; encrypted-media" allowfullscreen></iframe>


    
क्या था पूरा मामला, जानिए

बीस हजार दो, तुम्हारा काम हो जायेगा...कुछ कम कर दीजिए, पांच कर दीजिए...कुछ इसी अंदाज में शुरू हुई घूस की बोली अंत में पांच हजार कैश और पांच हजार के कपड़े पर जाकर खत्म हुई। घूस की रकम में तो थानेदार ने कटौती कर दी लेकिन ये बोलना नहीं भूला कि कपड़ा अच्छी क्वालिटी का देना, जो पहनने लायक हो। सौ-दो सौ रुपये वाला मत देना। 

POLICE-DEMAND-BRIBE-IN-JAHANABAD2.jpg

पूरा मामला यूं है कि जहानाबाद के हुलासगंज थाना का तत्कालीन थाना प्रभारी लाल मुनि दूबे, श्याम बिहारी शर्मा से घूस की मांग कर रहा था। मामला विवादित जमीन से जुड़ा  हुआ है। लाल मुनि दूबे के बारे में बताया जा रहा है कि वो 2009 बैच का दारोगा है। वायरल ऑडियो में क्या बातचीत हो रही है, सुनिए...

<iframe width="100%" height="auto" src="https://www.youtube.com/embed/gmdBx9YlKyU" frameborder="0" allow="autoplay; encrypted-media" allowfullscreen></iframe>

बार-बार मीटिंग में पुलिस के आलाधिकारी थाना के पुलिस-पदाधिकारियों को ऐसी हरकत करने से बाज आने की चेतावनी देते हैं, उसके बावजूद लाल मुनि दूबे जैसे अधिकारी घूस की मांग कर खाकी की साख पर बट्टा लगा रहे हैं। 

बता दें कि न्यूज4नेशन की खबर का असर ही था, जिसके कारण पटना के टाऊन डीएसपी हाशमी और जक्कनपुर थाना के प्रभारी अबरार अहमद खां को सस्पेंड कर विभागीय कार्रवाई की गयी और अब इस कड़ी में एक और थानेदार का नाम जुड़ गया। तीनों पुलिस पदाधिकारियों का विवादित ऑडियो वायरल हुआ था, जिसे न्यूज4नेशन पर प्रमुखता से चलाया गया था।      

Suggested News