बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

News4nation के खबर का असर : एंबुलेंस के अभाव में बच्चे की हुई मौत मामले में डीएम की बड़ी कार्रवाई, हेल्थ मैनेजर संस्पेंड

News4nation के खबर का असर : एंबुलेंस के अभाव में बच्चे की हुई मौत मामले में डीएम की बड़ी कार्रवाई, हेल्थ मैनेजर संस्पेंड

Jehanabad : न्यूज4नेशन की खबर बड़ा असर सामने आया है। सदर अस्पताल द्वारा एंबुलेंस उपलब्ध नहीं कराये जाने से एक तीन वर्षीय बच्चे की मौत मामले में डीएम ने बड़ी कार्रवाई की है। 

जिलाधिकारी ने इस मामले को लेकर अस्पताल के हेल्थ मैनेजर समेत सात कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए हेल्थ मैनेजर को तत्तकाल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। 

जिलाधिकारी ने बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही एक जांच टीम का गठन किया। टीम ने अपनी जांच के दौरान पाया कि उक्त मामले में एंबुलेंस उपलब्ध कराने तथा बच्चे के इलाज करने में घोर लापरवाही बरती गई थी। 

जांच उपरान्त उपस्थित ड्यूटी के दौरान सभी 6 लोगों पर कार्रवाई के लिए विभाग को अनुशंसा किया गया है और तत्काल हेल्थ मैनेजर को निलंबित कर दिया गया है। 

बता दें शुक्रवार को न्जूय4नेशन इस खबर को प्रमुखता से चलाया था। 

दरसअल अरवल जिले के कुर्था थानां क्षेत्र के लारी सहोपुर गांव में एक बच्चे की तबियत खराब हो गई थी। जिसके बाद परिजनों ने उसे इलाज के लिये प्रथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुर्था में इलाज के लिये भर्ती कराया, जहां डाक्टरो ने उसे बेहतर इलाज के लिये जहानाबाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया।

लॉक डाउन के बी परिजन किसी तरह एक ऑटो से बच्चे को लेकर इलाज के लिये जहानाबाद सदर अस्पताल पहुंचे, लेकिन यहां भी डाक्टरों ने बच्चे की गंभीर स्थिति को देखते हुए पटना रेफर कर दिया। लेकिन मरीज के परिजन को एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं कराया।

बेहाल परिजन तकरीबन दो घण्टे तक एंबुलेंस के लिए इधर से उधर भटकते रहे, इसी बीच बच्चे ने दम तोड़ दिया। हद तो यह रहा कि बच्चे की मौत होने के बाद भी उसे अपने घर जाने के लिये सरकारी स्तर पर कोई वाहन नही मिला।

थक हार कर उस बच्चे की मां ने अपने बच्चे को गोद मे ही लेकर अपने घर जहानाबाद से पचीस किलोमीटर दूर लारी गांव के लिये निकल पड़ा। हालांकि मीडिया की पहल पर अस्पताल से थोड़ी दूर जाने के बाद एक सामाजिक कार्यकर्ता के द्वारा अपनी गाड़ी से उसको गांव भेज दिया।

इस सम्बंध में मृतक के पिता ने बताया कि पिछले कई दिनों से बच्चे की तबियत खराब थी और पूर्व में भी इलाज चल रहा था। लेकिन एंबुलेंस नहीं मिलने की वजह से वे बेहतर इलाज के लिए पटना नहीं जा सके और बच्चे की मौत हो गई।

वहीं इस सम्बंध में जिलाधिकारी नवीन कुमार ने कहा कि आपलोगों के माध्यम से उन्हें इस घटना की जानकारी मिली है। मामला गंभीर है, दोषियों पर कार्रवाई की जायेगी।

जहानाबाद से कुमार गौरव की रिपोर्ट

Suggested News