बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अगले महीने नीतीश कैबिनेट का विस्तार, CM ने कर दिया एलान, JDU नेताओं को रेवड़ी बांटने की भी घोषणा

अगले महीने नीतीश कैबिनेट का विस्तार, CM ने कर दिया एलान, JDU नेताओं को रेवड़ी बांटने की भी घोषणा

PATNA: नीतीश कुमार ने नीचे से ऊपर तक के जेडीयू कार्यकर्ताओं को रेवड़ी बांटने का एलान कर दिया है. अगले महीने बिहार मंत्रिमंडल का विस्तार होगा लेकिन उससे पहले आयोग, बोर्ड और निगम में जेडीयू के कार्यकर्ताओं को सेट कर दिया जायेगा. खुद मुख्यमंत्री ने इसका एलान कर दिया है.

जेडीयू की बैठक में नीतीश का एलान

मुख्यमंत्री आवास पर आज हुई जेडीयू की बैठक में नीतीश कुमार ने खुद इसका एलान किया. उन्होंने कहा कि दशहरा के बाद जेडीयू कार्यकर्ताओं-नेताओं को सेट करने का दौर शुरू होगा. प्रखंड से लेकर जिला और राज्य स्तर पर 20 सूत्री कमिटी का गठन होगा. विधानसभा सीटों के अनुपात में जेडीयू और बीजेपी के कार्यकर्ताओं को इन कमिटियों में रखा जायेगा. 20 सूत्री कमिटी यानि कार्यक्रम कार्यान्वयन कमिटियों में शामिल सभी नेताओं को सरकार की ओर से सुविधायें दी जायेंगी. 20 सूत्री कमिटी के गठन के बाद आयोग और बोर्ड-निगम में खाली पड़े पदों को भरने का दौर शुरू होगा. फार्मूला वही होगा, यानि जेडीयू और बीजेपी के बीच विधायकों की संख्या के आधार पर पद बांटे जायेंगे.

मंत्रिमंडल में फेरबदल करेंगे नीती

नीतीश कुमार ने 20 सूत्री कमिटी और बोर्ड-निगम के पदों को भरने के बाद मंत्रिमंडल विस्तार का भी एलान कर दिया है. खुद नीतीश ने कहा कि वे मंत्रिमंडल में फेरबदल करने जा रहे हैं. वैसे तो जेडीयू कोटे के मंत्रियों के कई पद खाली पड़े हैं. लेकिन नीतीश कुछ पुराने मंत्रियों को हटा भी सकते हैं. 

चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं को खुश करेंगे नीतीश

नीतीश कुमार का ये बड़ा एलान लोकसभा चुनाव को लेकर किया गया है. दरअसल नीतीश जानते हैं कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं में भारी निराशा है. अब कुर्सी की आस में कार्यकर्ताओं में जोश जगेगा. हालांकि 20 सूत्री कमिटी गठन को लेकर नीतीश पिछले 10 साल में 10 बार घोषणा कर चुके हैं. लेकिन आज तक इसका गठन नहीं हुआ. देखना होगा इस दफे क्या होता है.

Suggested News