बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NIA ने 10 आतंकी को किया गिरफ्तार, मौलवी से लेकर इंजीनियर तक शामिल, सीरियल बम धमाके की थी तैयारी

NIA ने 10 आतंकी को किया गिरफ्तार, मौलवी से लेकर इंजीनियर तक शामिल, सीरियल बम धमाके की थी तैयारी

DELHI : एनआईए ने आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। दिल्ली और यूपी के कई ठिकानों पर छापेमारी में 10 आतंकियों कि गिरफ्तारी हुई जिसमें मौलवी से लेकर इंजीनियर तक शामिल है।  एनआईए की ओर से गिरफ्तार किये गए आतंकी देश की कई मुख्य हस्तियों, प्रतिष्ठानों और दिल्ली के बड़े बाजारों को निशाना बनाने की तैयारी में थे। यही नहीं ये लोग अगले कुछ ही दिनों में कई जगहों पर बम धमाके या फिर फिदायीन अटैक करने की तैयारी में थे। इसके लिए ये लोग रिमोट कंट्रोल बम और सूइसाइड जैकेट तैयार करने में जुटे थे। एनआईए के आईजी मित्तल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह पूरी जानकारी दी। एनआईए के मुताबिक मुफ्ती सोहेल को ही इस ग्रुप का सरगना माना जा रहा है।

मुख्य आरोपी मस्जिद में है मौलवी 

एनआईए प्रवक्ता के मुताबिक इन आतंकियों का मुखिया मौलवी सुहैल अमरोहा का है और दिल्ली के जाफराबाद में रहता था। वह एक मस्जिद में मौलवी था। गिरफ्तारी में से 5 दिल्ली और 5 यूपी के हैं। एनआईए के मुताबिक जिस मॉड्यूल का पर्दाफाश हुआ है वह आईएस से प्रेरित था। जो कई जगहों पर विस्फोट करने की योजना बना रहा था। अभी कुल 16 लोग हिरासत में लिए गए थे। जिनमें से 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एजेंसी ने दिल्ली और यूपी में 17 ठिकानों पर छापेमारी की है। जिसमें पांच लोग दिल्ली से और पांच लोग यूपी से गिरफ्तार हुए हैं।  बाकी से पूछताछ की जा रही है। 

विस्फोटक और हथियार बरामद

छापेमारी में बड़ी मात्रा में विस्फोटक, देसी लॉन्चर और हथियार बरामद हुए हैं। इसके अलावा 100 मोबाइल फोन, 135 सिम कार्ड और साढ़े सात लाख रुपये नकदी की भी बरामदगी हुई है। इनके पास बैटरी, सल्फर, पोटेशियम नाइट्रेट, पाइप्स, 150 राउंड गोलियां, 8 पिस्टल, शुगर पेस्ट और बम बनाने का अन्य सामान बरामद हुआ है। गिरफ्तार लोगों से अभी भी पूछताछ जारी है। एनआईए  प्रवक्ता ने कहा कि आगे भी बड़े खुलासे हो सकते हैं।


Suggested News