भारत को इस्लामिक स्टेट में तब्दील करना चाहता है अंसारुल्ला, NIA के छापे में खुलासा

भारत को इस्लामिक स्टेट में तब्दील करना चाहता है अंसारुल्ला, NIA के छापे में खुलासा

एनआईए के मुताबिक अंतराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन अलकायदा और आईएस से जुड़े अंसारुल्ला के इरादे बेहद खतरनाक हैं।एनआईए के मुता‍बिक यह संगठन भारत को एक इस्‍लामिक स्‍टेट में तब्‍दील करके शरिया कानून लागू करना चाहता है। इसके लिए अंसारुल्ला भारत में बड़े पैमाने पर आतंकवादी हमले की साजिश रच रहा था।

 विशेषज्ञों के मुताबिक, किसी एक राज्‍य में कट्टरपंथी इस्‍लामिक विचारधारा को बढ़ावा देने के अब तक हुए सबसे बड़े खुलासों में अंसारुल्ला का भंडाफोड़ भी शामिल है। अंसारुल्‍ला से जुड़े लोग यूरोप की तरह से भारत में भी चाकू, वाहनों से लोगों को कुचलकर और जहर देकर हत्‍या करने की साजिश रच रहे थे।

भारत सरकार के खिलाफ जंग की साजिश रच रहे आतंकी संगठन अंसारउल्‍ला के तमिलनाडु स्थित 16 ठिकानों पर राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को एक साथ छापा मारा। बताया जा रहा है कि इन ठिकानों से बड़ी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री मिली है। एनआईए ने पिछले दिनों अंसारुल्ला से जुड़े 14 संदिग्‍ध लोगों को अरेस्‍ट किया था। इन लोगों को सऊदी अरब ने डिपोर्ट किया था। 

एनआईए के एक अधिकारी ने कहा, 'अंसारउल्‍ला का इरादा भारत के लोकतांत्रिक संस्‍थानों पर आतंकी हमला करके देश में शरिया कानून लागू करना है।' उन्‍होंने बताया कि अंसारुल्ला यमन के आतंकवादी संगठन 'अंसारुल्ला' से जुड़ा है। यमन के संगठन अंसारुल्ला को हूती विद्रोही के नाम से भी जाना जाता है। हूती विद्रोहियों पर सैंकड़ों लोगों की हत्‍या का आरोप है। हूती विद्रोही वैचारिक रूप से अलकायदा और आईएस से जुड़े हुए हैं।

Find Us on Facebook

Trending News