बिहार के अररिया सहित देश के छह राज्यों में एनआईए की छापेमारी, आतंकी संगठन आईएसआईएस के मॉड्यूल को किया जा रहा क्रैक

बिहार के अररिया सहित देश के छह राज्यों में एनआईए की छापेमारी, आतंकी संगठन आईएसआईएस के मॉड्यूल को किया जा रहा क्रैक

पटना. आईएसआईएस के मॉड्यूल को क्रैक करने के लिए एनआईए ने रविवार को देश के छह राज्यों के 13 लोकेशन्स पर रेड किया है। रेड में आईएसआईएस को कई संदिग्ध दस्तावेज व सबूत मिले हैं। रेड अभी जारी है।

एनआईए ने देश के छह राज्यों मध्य प्रदेश; गुजरात; बिहार; कर्नाटक; महाराष्ट्र; और उत्तर प्रदेश के साथ ही आसपास के कुछ राज्यों में रेड किया है। मध्य प्रदेश (भोपाल) और उत्तर प्रदेश (देवबंद), साथ ही गुजरात (भरूच), राजस्थान (सूरत), गुजरात (अहमदाबाद), बिहार (अररिया), कर्नाटक (भटकल)और तुमकुर सिटी (तुमकुर सिटी) में रेड किया है। एनआईए ने 25 जून 2022 को आईपीसी की धारा 153 ए, और 153 बी और यूए (पी) अधिनियम की धारा 18, 18 बी, 38, 39 और 40 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

चरमपंथी समूह पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से जुड़े फुलवारी शरीफ मामले को लेकर गुरुवार सुबह से नालंदा समेत बिहार में कई जगहों पर छापेमारी की जा चुकी है। एनआईए सूत्रों के अनुसार, जब एजेंसी ने मामला दर्ज किया था और व्यापक जांच शुरू की थी, तब एक सप्ताह बीत चुका था जब ये तलाशी ली गई थी। बताया जा रहा है कि सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया से जुड़े लोग उन संपत्तियों के मालिक हैं जहां ये तलाशी हो रही है।

गृह मंत्रालय (एमएचए) के काउंटर टेररिज्म एंड काउंटर रेडिकलाइजेशन डिवीजन के एक आदेश के अनुसार, एनआईए को बिहार पुलिस से केस लेकर जांच करने का आदेश दिया गया था। एनआईए ने 22 जुलाई की रात को मामला दर्ज किया था। बिहार पुलिस द्वारा एक पीएफआई के आतंकवादी मॉड्यूल की जांच के दौरान 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया, जिनके संगठन और भारत विरोधी कार्यों में शामिल होने के अपने इरादे दोनों के साथ संबंध होने का संदेह था।


Find Us on Facebook

Trending News